मऊ:संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान संगठनों ने मनाया विश्वासघात दिवस


जनवादी किसान सभा ने प्रदर्शन कर सौंपा 16 सूत्रीय मांग पत्र
० किसानों के प्रदर्शन को लेकर पुलिस छावनी बन गया तहसील परिसर

रिपोर्ट :- एस० वी० रहमान

घोसी (मऊ)। किसानों को धोखा देने वाली विश्वासघाती भाजपा सरकार को सज़ा देने, किसान क्रान्तिकारी संघर्ष को आगे बढ़ाने, किसानों की मांगों पर मोदी सरकार की घोषणाओं को अमल कराने के मुद्दे पर संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा देशव्यापी विश्वासघात दिवस मनाने के आह्वान पर जनवादी किसान सभा के तत्वाधान में किसानों ने घोसी तहसील मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन किया तथा महामहिम राष्ट्रपति के नाम सम्बोधित एक सोलह सूत्रीय मांग पत्र उपजिलाधिकारी घोसी को सौंपा।
प्रदर्शन के दौरान जनवादी किसान सभा के वरिष्ठ नेता अरविन्द मूर्ति ने कहा कि ‘मौजूदा फासीवादी सरकार मजदूर, किसान, बुनकर, छात्र, नौजवान, बेरोजगार विरोधी है। मोदी सरकार रोजगार का वादा करके सत्ता में आयी थी, मगर, रोजगार मांगने पर बेरोजगारों पर लाठी, गोली चलवा रही है। जिस तरह सेना, पुलिस के बल पर निर्ममतापूर्वक विहार, इलाहाबाद तथा देश के अन्य कई प्रान्तों में बेरोजगारों के खिलाफ बर्बर दमन हो रहा है, इसकी सजा बीजेपी सरकार को जनता जरूर देगी।
जनवादी छात्र सभा के प्रदेश अध्यक्ष ऐनुद्दीन उर्फ रुआब ने कहा कि ‘ऐतिहासिक किसान आन्दोलन के दबाव में मोदी सरकार को देशी व विदेशी कारपोरेटों के पक्ष में लाए गए 3 खेती के कानूनों को वापस लेना पड़ा। मगर सरकार ने अपने लिखित समझौते को लागू करने की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया है, अब तक न तो एमएसपी पर कमेटी का गठन किया गया है, न किसानों पर दर्ज मुकदमों को वापस लेने की पहल की गई है और न ही शहीद किसानों को मुआवजा और सम्मान देने की घोषणा पर अमल किया गया है, इस प्रकार भाजपा सरकार द्वारा किसानों के साथ विश्वासघात किया जा रहा है।
इस विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से अरविंद मूर्ति व रुआब खान के साथ मरछू राम प्रजापति, सिन्धू देवी, कुरैशा, बिन्दू देवी, सुनीता देवी, अलकमा आदि जनवादी कार्यकर्ता व किसान उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:कोंच फ़िल्म फेस्टिवल के "मैं कोंच हूँ" कैम्पन के समर्थन में आई कॉंग्रेस व जनसत्ता दल

Mon Jan 31 , 2022
कोंच फ़िल्म फेस्टिवल के “मैं कोंच हूँ” कैम्पन के समर्थन में आई कॉंग्रेस व जनसत्ता दल रिपोर्टर अविनाश शाण्डिल्य के साथ बिबेक द्विवेदी Vv न्यूज चैनल कोंच जालौन कोंच (जालौन) कोंच इंटरनेशनल फ़िल्म फेस्टिवल के द्वारा चलाये जा रहे कैम्पन “मैं कोंच हूँ” के समर्थन की तरफ राजनैतिक पार्टियों और […]

You May Like

advertisement