एकीकृत बागवानी विकास मिशन योजनान्तर्गत कृषक प्रशिक्षण/गोष्ठी का किया गया आयोजन

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : एकीकृत बागवानी विकास मिशन योजनान्तर्गत कृषक प्रशिक्षण/गोष्ठी का आयोजन हाईटेक वेजीटेबिल नर्सरी राजकीय पौधशाला, मझौआ हेतराम, फरीदपुर में विगत दिवस यारा फर्टीलाइजर साथ आयोजित किया गया।
गोष्ठी में उपस्थित कृषकों को डा० रंजीत सिंह द्वारा नवीनतम् तकनीक से उगाने वाली शाकभाजी फसलों के बारे में विस्तृत जानकारी प्रदान की गयी और कृषक नवीनतम् तकनीकों को अपनाकर अपनी उपज को दोगुना कैसे करें इस भी चर्चा की गयी।
जिला उद्यान अधिकारी ने कृषकों को हाईटेक वेजीटेबिल नर्सरी द्वारा पौध तैयार करने की जानकारी दी व उसके उपयोग एवं महत्व के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।
यारा फर्टीलाइजर के प्रतिनिधियों द्वारा कृषक को उवर्रक के प्रयोग से फसलों की उपज एवं प्रयोग की विधियों की जानकारी प्रदान की गयी।
प्रगतिशील कृषक विभोर गोयल द्वारा अपने फार्म पर नवीन तकनीकों से उगायी जा रही फसलें की जानकारी से कृषकों को अवगत कराया गया।
गोष्ठी में विषय विशेषज्ञ, कृषि विज्ञान केन्द्र आई०वीआर०आई० डा० रंजीत सिंह, एरिया मैनेजर रोहित त्रिपाठी, एग्रोनोमिस्ट शुभम् चौधरी, यारा फर्टीलाइजर आयुषी चौहान, कनिष्ठ सहायक प्रभारी राजकीय पौधशाला, प्रगतिशील कृषक एवं ग्राम के कृषण सहित संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।
यह जानकारी जिला उद्यान अधिकारी पुनीत कुमार पाठक ने दी है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नीट उत्तीर्ण प्रखर पटेल को सम्मानित किया गया

Sat Jun 8 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : सामाजिक संस्था शब्दांगन के तत्वावधान में गांधी पुरम पर पदाधिकारियों ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी की ओर से आयोजित राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा अर्थात् नीट में छह सौ उनसठ अंक ससम्मान लाने पर प्रखर पटेल का उनके घर जाकर पटका पहनाकर और स्मृति चिन्हों […]

You May Like

advertisement