बिहार:सड़कों पर धान रोपनी कर किसानों जताया विरोध

पूर्णिया संवाददाता

आज जिले के झुन्नी ईस्तमबरार पंचायत स्थित सिमोदी रहिका गांव आने वाली सड़क के निर्माण को लेकर विरोध स्वरूप ग्रामीणों ने गांव आने वाले रास्ते पर धान रोपनी कर सरकार एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों के खिलाफ अपना रोष प्रकट किया।इस धान रोपनी के कार्यक्रम की अगुवाई आम आदमी पार्टी के बिहार प्रदेश प्रवक्ता सह प्रदेश पर्यवेक्षक नियाज अहमद कर रहे थे।

इस अवसर पर नियाज अहमद ने कहा कि ये देश का दुर्भाग्य है कि आजादी के सात दशक बित जाने के बाद भी ऐसे गांव अब भी मौजूद हैं जहाँ आज तक ऐम्बुलेंस नहीं पहुंच पाई है हमारा पूर्णियाँ जिला सीमांचल के अन्य जिलों की अपेक्षा मे काफी समृद्ध है और वैसे मे जिला मुख्यालय से मात्र दस किलोमीटर दूर इस गांव तक सड़क का न पहुंच पाना यहाँ के प्रशासनिक एवं राजनीतिक विफलता का परिचायक है। एक ओर जहाँ हम एयरपोर्ट बनाने की मांग कर रहे वहीं दूसरी तरफ जिला मुख्यालय के इतने पास सड़क तक का न होना जिले के लिए बहुत ही शर्मनाक है। उन्होंने कहा कि हर चुनाव में यहाँ के जनप्रतिनिधि सड़क निर्माण को लेकर बड़े बड़े वादें करते हैं पर चुनाव जीतने के बाद आज तक किसी भी सांसद, विधायक या मुखिया ने सड़क निर्माण को लेकर पहल नहीं की।
आज होने वाली बैठक में आम आदमी पार्टी के पूर्णियाँ जिला काॅर्डिनेटर ईरशाद पूर्णवी, आम आदमी पार्टी के कसबा विधानसभा प्रभारी के अध्यक्ष मोहम्मद शौकत आलम सिमोदी रहिका गांव के सुरेन्द्र हेम्ब्रम उर्फ गुरूजी, वार्ड मेम्बर रन्जीत टुडू, पूर्व सरपंच प्रत्याशी तिल्का हेम्ब्रम सहित हजारों की संख्या में सिमोदी रहिका गांव के पुरूष एवं महिलाएं उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:मानव वन्य जीव संघर्ष न्यूनीकरण हेतु गौला रेंज ,तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी द्वारा किया गोष्ठी का आयोजन

Sun Aug 8 , 2021
मानव वन्य जीव संघर्ष न्यूनीकरण हेतु गौला रेंज ,तराई पूर्वी वन प्रभाग हल्द्वानी द्वारा किया गोष्ठी का आयोजनआज ग्राम बकुलिया के अंतर्गत मानव वन्यजीव संघर्ष को रोकथाम हेतु एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। क्षेत्र में स्थापित की गई सोलर फेंसिंग के लाभ एवं रखरखाव के विषय में ग्राम वासियों […]

You May Like

Breaking News

advertisement