उत्तराखंड: अपनी इन मांगों को लेकर रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान!

रुद्रपुर: लखीमपुर खीरी की घटना के विरोध में भारतीय किसान यूनियन (टिकैत) की ओर से आज रेल रोको आंदोलन की घोषणा के बाद पुलिस के साथ जीआरपी भी सतर्क है। वहीं देहरादून, रुड़की और ऊधमसिंह नगर में किसानों के प्रदर्शन का दौर भारी बारिश के बीच भी जारी है।

रुद्रपुर में किसान रेलवे ट्रेक पर पहुंचे। यहां भारी पुलिस फोर्स तैनात रही। इस दौरान किसानों ने ट्रेन रोकी। कुछ देर रुकने के बाद ट्रेन काठगोदाम को रवाना हुई। पुलिस ने किसानों को पटरी से उठाया। किसान पटरी से तो उठ गए, लेकिन उनका आंदोलन जारी रहा।

वहीं काशीपुर में झमाझम बारिश के बीच किसानों ट्रेन रोकी और ट्रेक पर बैठ गए। उक्त ट्रेन दोपहर 12:10 बजे बरेली को रवाना होनी थी। देहरादून के डोईवाला में किसान मोर्चा की ओर से रेलवे स्टेशन पर नारेबाजी के साथ प्रदर्शन किया गया। स्टेशन परिसर में धरना देकर सरकार की किसान विरोधी नीतियों की आलोचना की गई। इस दौरान कहा गया कि भाजपा सरकार किसानों की समस्याओं के निदान के प्रति संवेदनशील नहीं है।

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री को अभी तक बर्खास्त नहीं किया गया है। जिससे किसानों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। प्रदर्शन में किसानों ने रेल पटरी पर पहुंचकर रेल रोकने का प्रयास किया, लेकिन जीआरपी और स्थानीय पुलिसकर्मियों ने किसानों को रोक दिया।

रुड़की के लंढौरा में रेल रोको आंदोलन के चलते किसानों ने करीब 12 ट्रेन पहले स्टेशनों पर रोकीं। भारतीय किसान यूनियन के जिला अध्यक्ष विजय शास्त्री ने बताया कि रेलवे और पुलिस के अधिकारियों से वार्ता हुई है। किसान दोपहर तीन बजे ज्ञापन सौंपकर आंदोलन समाप्त कर देंगे।

कृषि कानूनों के विरोध में चल रहे किसान आंदोलन और लखीमपुर खीरी में किसानों की हत्या के विरोध में भाकियू (टिकैत) ने 18 अक्तूबर को ट्रेनें रोकने की घोषणा की थी। इसे लेकर पुलिस के साथ ही जीआरपी भी अलर्ट है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

देहरादून की बेटी रॉकेट में बैठ छुऐगी आसमान की उचाइयां!

Mon Oct 18 , 2021
देहरादून: घर से स्कूल तक का सफर पैदल तय करने वाली अर्चना निसाद राकेट में बैठकर आसमान की ऊचाइयों को छूने जा रही हैं। दून की अर्चना समेत उत्तराखंड की चार छात्राओं का चयन अगले साल चेन्नई में होने जा रहे राकेट लांच कार्यक्रम के लिए हुआ है। इसमें चारों […]

You May Like

advertisement