आज़मगढ़:शहीद हुए किसानों को लेकर किसानों ने निकाला कैंडल मार्च

शहीद हुए किसानों को लेकर किसानों ने निकाला कैंडल मार्च

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में किसानों के साथ हुई ,घटना को लेकर आज आजमगढ़ के किसान संयुक्त मोर्चा ईकाई द्वारा आजमगढ़ के कुंवर सिंह उद्यान से कलेक्ट्रेट चौराहे तक किया गया कैंडल मार्च।

आज़मगढ़:-लखीमपुर कांड के बाद पूरा देश किसानों के साथ है, लेकिन इस कांड के बाद अब खासतौर पर उत्तर प्रदेश के किसान जगह-जगह पर सरकार के विरोध में नजर आ रहे हैं और मंत्री की बर्खास्तगी की मांग तेज हो रही है|

जिस कांड को लेकर शहीद हुए किसानों को भावभीनी श्रद्धांजलि दि गई।
वही श्रद्धांजलि कार्यक्रम में में किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष इम्तियाज बेग ने कहा कि वर्तमान सरकार अपने मंत्रियों के द्वारा किसानों पर अत्याचार करवा रही है भाजपा सरकार इन दिनों जनरल डायर के जैसे रवैया अपना कर जनता और किसान दोनों को परेशान कर रही है। लगभग साल बीत जाने के बाद भी किसानों की मांग को नहीं माना गया यह सरकार केवल अपने मंत्री को बचाने का हर संभव प्रयास भी कर रही है।
ऐसे में हम मांग करते हैं कि मंत्री को तत्काल उसके पद से हटा दिया जाये अगर ऐसा नहीं हुआ, दोषियों को सजा नहीं मिली तो किसान आगे एक बड़ा आंदोलन करेगा और यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा कि जब तक किसानों की मांग को नहीं मान लिया जाता ।

वहीं कार्यक्रम के दौरान जानकी मौर्या विजय सिंह ,रामाज्ञा यादव,दूर बलीराम,विश्राम यादव ,बशीर मास्टर रामकिशन,गुड्डू चौहान,रमेश शिवपूजन,अनवर खुरजी, रामायण सिंह,दयाराम,ओमप्रकाश,कमला राय समेंत कई वरिष्ठ किसान नेता शामिल रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

आज़मगढ़:पूर्वांचल विद्युत ठेकेदार वेलफेयर सोसाइटी ने मांगों को लेकर दिया ज्ञापन

Wed Oct 13 , 2021
पूर्वांचल विद्युत ठेकेदार वेलफेयर सोसाइटी ने मांगों को लेकर दिया ज्ञापन पूर्वांचल विद्युत ठेकेदार वेलफेयर सोसाइटी में सरकार को दिया अल्टीमेट आज आजमगढ़ के विद्युत विभाग के ठेकेदारों ने विद्युत ठेकेदार वेलफेयर सोसाइटी के बैनर तले आजमगढ़ के सभी अधिकारियों को सामूहिक रूप से ज्ञापन दिया वह संगठन के लोगों […]

You May Like

advertisement