बिहार: पूर्णियां एयरपोर्ट के लिए तीसरे दिन भी अनशन अभियान जारी

पूर्णियां एयरपोर्ट के लिए तीसरे दिन भी अनशन अभियान जारी

विरांगना ग्रुप की मातृ शक्ति महिलाओं ने आकार साथ दिया

पूर्णियां एयरपोर्ट के लिए 2 अक्तूबर से शुरू हुए मिथिला स्टूडेंट यूनियन के तत्वाधान में जनसत्याग्रह आंदोलन सह अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल निरंतर तीसरे दिन भी सक्रिय है।

8 वर्षों से उपेक्षित और अनदेखा किए जा रहे पूर्णियां एयरपोर्ट से पोर्टा केबिन के तहत हवाई सफर शुरू करने के लिए सरकार की ओर से तत्काल तिथि निर्धारित हो।

इस आमरण अनशन में मिथिला स्टूडेंट यूनियन के अलावे पूर्णियां के दर्जनों सामाजिक संगठन और समाज के प्रबुद्धजन लोग शामिल हैं और इस अभियान को सफल बनाने के लिए पूरी तरह से कृत संकल्पित हैं।

अनशन को अगुवानी कर रहे संगठन के राष्ट्रीय संगठन मंत्री अविनाश कुमार मिश्र ने समस्त पूर्णियां और पूर्णियां प्रमंडल वासियों समेत आसपास के दर्जनों जिले के इस मुहिम से भविष्य में लाभान्वित होने वाले लोगों से अनशन स्थल पर आकर साथ देने की अपील की है।
वहीं स्वास्थ्य परीक्षण कर रहे डाक्टरों के अनुसार अनशनकारीयों के स्वास्थ्य में लगातार गिरावट दर्ज किया जा रहा है।

वहीं अनशन के तीसरे दिन जिला प्रशासन पूर्णियां की ओर से अनशन को समाप्त करने का भी दबाव बनाया जाने लगा है, जिसको लेके पूर्णियां एयरपोर्ट मुहिम के समर्थकों में काफी रोष देखने मिलने लगा है।

परंतु प्रशासनिक दबाव के बावजूद भी अनशनकारियों ने इस अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल को आगे निरंतर जारी रखने को बात कही है। और तबतक अनशन जारी रहेगी जबतक की सरकार की ओर से कोई निश्चित तिथि का अस्वाशन नही दे दिया जाता।
मिथिला स्टूडेंट यूनियन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश भारद्वाज विद्या भूषण मनीष पांडे,राज पासवान आदि दरभंगा से पहुंच कर अनशनकारियों का समर्थन किया है।

इस अभियान में पूर्णियां के अनेकों गणमान्यों, व्यवसायियों, बुद्धिजियों का साथ और समर्थन देखने को मिल रहा है जिसमें प्रमुख रूप से व्यवसाई पंकज नायक, प्रेस क्लब पूर्णिया के अध्यक्ष नंदकिशोर सिंह, उद्यमी रूपेश डोंगरवाल, डॉक्टर आलोक, प्राइवेट शिक्षक संघ पूर्णियां के जानेमाने गणितज्ञ अभिमन्यु सर, अतीस सनातनी राणा प्रताप सिंह,अरविंद झा आदि समेत सैकड़ों लोग शामिल हैं।
सबसे बड़ी बात यह है की आज मातृ शक्ति वीरांगना ग्रुप की महिलाएं आकर उत्साह वर्धन किया। सभी मातृ शक्ति महिलाओं ने मिलकर एयरपोर्ट की मांग को लेकर अपनी आवाज बुलंद किया।बाद में राष्ट्रगान गाकर सभी को ऊर्जा प्रदान की ।इन विरांगना टीम की महिलाओं में पंकजा कुमारी,उषा दास,रूमा दास गुप्ता,रंजना सिंह एवं रेणु रवि मौजूद थी।

वहीं इस अभियान में कल अनशन के दूसरे दिन शिवसेना के पूर्णियां जिला अध्यक्ष सौरव राज पटेल भी अनशन स्थल पर पहुंचकर अपना समर्थन देते हुए देखे गए।
इसी क्रम में मधेपुरा के पूर्व सांसद व पूर्णियां से इसबार के संभावित सांसद प्रत्यासी राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने भी अपना समर्थन और सहयोग देने की बात कही और सरकार को जल्द से जल्द इसपर कोई ठोस निर्णय लेने का अपील किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जतनगर मंडल, रेलवे प्रशासन ने स्थानीय यात्रियों की सुविधा को "कालिंदी एक्सप्रेस" का ठहराव "जशोदा रेलवे" स्टेशन पर किया गया

Thu Oct 5 , 2023
पूर्वोत्तर रेलवे, इज्जतनगर मंडल, रेलवे प्रशासन ने स्थानीय यात्रियों की सुविधा को “कालिंदी एक्सप्रेस” का ठहराव “जशोदा रेलवे” स्टेशन पर किया गया दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली : रेलवे प्रशासन द्वारा स्थानीय यात्री जनता की सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए प्रयागराज जंक्शन-भिवानी के बीच चलने वाली 14723/14724 कालिंदी एक्सप्रेस का ठहराव […]

You May Like

advertisement