उत्तराखंड: लच्छी वाला टोल प्लाजा पर पहले ही दिन फास्टैग ने धीमी की वाहनों की रफ्तार

उत्तराखंड: लच्छी वाला टोल प्लाजा पर पहले ही दिन फास्टैग ने धीमी की वाहनों की रफ्तार,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। देहरादून हरिद्वार हाईवे के लिए बनाए गए लच्छीवाला टोल प्लाजा पर आज से बिना शुल्क आवाजाही नहीं हो सकेगी। खास बात यह है कि टोल से आवाजाही करने के लिए फास्टैग को अनिवार्य कर दिया गया है।
वहीं भारी विरोध के बाद आज गुरुवार को पहले दिन ही फास्टैग की वजह से यहां ट्रैफिक धीमा हो गया। लोगों को काफी देर तक अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा। यहां टोल प्लाजा पर लंबी लाइन लग गई। विभागीय अधिकारी टोल की व्यवस्थाओं को पुख्ता बनाने में जुटे रहे। 

राजधानी देहरादून आने जाने वाले वाहन बिना टोल दिए आवाजाही नहीं कर सकेंगे। गुरुवार से राष्ट्रीय राजमार्ग प्रशासन ने टोल प्लाजा शुरू कराने के लिए तैयारियां पूरी कर ली है। हाईवे पर सफर करने के लिए अब वाहनों को शुल्क अदा करना पड़ेगा।

अधिकारियों के मुताबिक टोल के संचालन के लिए ट्रायल पूरा कर लिया गया है। टोल बैरियर पर आने और जाने के लिऐ पांच-पांच लेन तैयार हैं। सभी लेन से फास्टैग के जरिए ही आवाजाही संभव हो सकेगी। नई नीति के तहत बिना फास्टैग के आने जाने वालों को दोगुना शुल्क देना होगा। देर शाम तक नेशनल हाईवे के अधिकारी व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने में जुटे रहे थे।

बिना फास्टैग के आने जाने वाले वाहनों से दोगुना शुल्क लिया जाएगा। बीस किमी के दायरे में आने वाले लोगों को सहूलियत देने का प्रावधान है। वाहन चालकों से फास्टटैग लेने के लिए अनुरोध किया जा रहा है। लोग सुविधा के लिए एनएचएआई की वेबसाइट से भी फास्टटैग ले सकते हैं।
– अंशुल शर्मा, टेक्नीकल इंजीनियर, एनएचएआई

कांग्रेस, उत्तराखंड क्रांति दल, स्थानीय टैक्सी चालक और आम लोग टोल प्लाजा के विरोध में नारेबाजी करते दिखे। वहीं स्थानीय लोगों को वाहनों के साथ जाने दिया गया, केवल बाहर से आने वाले वाहनों से टोल वसूला गया। कई बार विभागीय अधिकारियों, टोल एजेंसी के कर्मचारियों और पुलिसकर्मियों से प्रदर्शनकारियों की नोकझोंक भी हुई। वहीं विरोध में कांग्रेस नेता भारत भूषण सिर मुंडवा कर प्रदर्शन किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस का संचालन 18 से 24 फरवरी तक रहेगा बंद

Thu Feb 18 , 2021
उत्तराखंड:देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस का संचालन 18 से 24 फरवरी तक रहेगा बंदप्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। लखनऊ के पास निर्माण कार्यों के चलते देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस का संचालन 18 से 24 फरवरी तक बंद रहेगा। इससे मुरादाबाद, बरेली, लखनऊ, प्रतापगढ़, वाराणसी जाने वाले यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ेगी। स्टेशन अधीक्षक परिचालन […]

You May Like

Breaking News

advertisement