थाना फतेहगंज पश्चिमी पुलिस द्वारा घर से नाराज होकर गुमशुदा हुए बच्चे को 17 घंटे में किया शकुशल बरामद, परिजनों को सौंपा

दीपक शर्मा (जिला संवाददाता)

बरेली : गत दिवस को विमल कुमार पुत्र प्रमोद कुमार निवासी ग्राम मढौ़ली थाना फतेहगंज पश्चिमी हाल पता सीकों वाली गली कस्बा फतेहगंज पश्चिमी ने बताया कि उनका लड़का मानस (10) वर्ष यूनिक माडल पब्लिक स्कूल ठाकुरद्वारा कस्बा फतेहगंज पश्चिम में कक्षा पांच का छात्र है। तथा प्रतिदिन की 12 .50 पर छुट्टी होने के बाद घर आ जाता है। लेकिन घर नहीं आया तथा जिसकी तत्काल सूचना के आधार पर थाना फतेहगंज पश्चिमी पर मुकदमा अपराध संख्या 154/ 24 धारा 363 भारतीय दंड विधि का अभियोग पंजीकृत कर परिजनों के साथ तलाश शुरू कर दी । जिसमें सर्वप्रथम बच्चे का स्कूल बैग रिदान मैरिज हॉल के आगे रबड़ फैक्ट्री के ग्राउंड में पेड़ के नीचे मिला । तथा जैसे जैसे तालश व पूछताछ की गई तो पाया गया कि उक्त बच्चों द्वारा एक सहपाठी का पेन अपने पास रख लिया गया था। तथा जिसकी शिकायत इसकी मां द्वारा क्लास टीचर से की गई थी, क्लास टीचर द्वारा बच्चे को डांट कर सख्त हिदायत दी गई थी। तथा जिससे नाराज होकर बच्चा पहले राधा कृष्ण मंदिर हाईवे पर रुका था ,वहां लोगों द्वारा पहुंचने पर बताया गया कि उसके मां-बाप नहीं है। तथा वह घूम – घूम कर होटल पर काम करता है। तथा वहां उपस्थित व्यक्तियों जिसमें पुजारी भी शामिल हैं ने बच्चे को पुलिस के पास ले जाने को कहा तो बच्चा वहाँ से भाग गया। शोसल मीडिया व प्रिंट मीडिया आदि में बच्चे का फोटो व खबर छपवाकर तथा थाने से तीन टीमें बनाकर तलाश कराया गया। तथा पुलिस की तत्परता एवं परिजनों के सहयोग से बच्चे को बिलवा मोड़ पुल के नीचे से एक ठेले के पास से बरामद कर लिया गया। तथा कल शाम को तलाश के दौरान ही बच्चे का फोटो सभी ढाबा मालिकों एवं ठेला दुकानदारों को दिखाकर सहयोग के लिए कहा गया था, जिसके क्रम में ही उक्त ठेला मलिक राजू द्वारा समय करीब 10:00 बजे बच्चों को पैदल भटकते हुए देखकर अपने पास बैठाकर पुलिस एवं परिजनों को सूचना दी गई। जहां से बच्चे को लाया गया।
वहीं क्षेत्रीय सी0ओ0 हाइवे ने बताया की पुलिस की तत्परता से उक्त बच्चा 17 घंटे में ही सकुशल बरामद कर लिया गया और परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से पीड़ित ने लगाई न्याय की गुहार

Wed May 1 , 2024
दीपक शर्मा (जिला संवाददाता) बरेली : पीड़ित ने जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कराकर विवाह करने के संबंध में जमात के पद अधिकारी मोइन खान से मिल कर लगाई मदद की गुहार। तथा इस मामले में परिवार के लोगों ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मुलाकात की। तथा पीड़ित परिवार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक […]

You May Like

advertisement