उत्तराखंड: देर रात सिलेंडर फटने से पिता-पुत्र की मौत, सदमे में आई पत्नी अस्पताल में भर्ती…

रुद्रपुर : ट्रांजिट कैम्प रुद्रपुर में देर रात सिलेंडर फटने से पिता-पुत्र की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद से मृतक की पत्नी सदमे में चले गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटना की जानकारी ली और शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। पुलिस के मुताबिक सिलेंडर फटने से मौत हुई या आग से झुलसने से, इसकी जांच की जा रही है।

ट्रांजिट कैम्प, ठाकुरनगर निवासी 30 साल का केदार सिंह अपनी पत्नी और 2 साल के पुत्र के साथ रहता था। वह मेहनत मजदूरी कर परिवार का भरण पोषण कर रहा था। सोमवार रात 10 बजे के आसपास केदार की पत्नी घर में खाना बना रही थी। केदार और वंश घर के भीतर ही थे। केदार की पत्नी घर के बाहर किसी काम से गई। बताया जा रहा है कि इसी दौरान घर के भीतर अचानक गैस सिलेंडर फट गया। जबकि कुछ लोगों का कहना है कि सिलेंडर फटने की आवाज नहीं आई, सिलेंडर लीक होने से आग लगी। जिससे घर के भीतर मौजूद केदार और वंश गंभीर रूप से झुलस गए। घर में आग लगी देख बाहर मौजूद केदार की पत्नी के होश उड़ गए। शोर होने पर आसपास के लोग एकत्र हुए और पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर सीओ सिटी अमित कुमार, एसआई विजय सिंह पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे और जानकारी ली। साथ ही झुलसे केदार और वंश को एम्बुलेंस 108 से जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पिता-पुत्र का शव पोस्टमार्टम को भेज दिया है। एसआई विजय सिंह ने बताया कि पिता पुत्र की मौत सिलेंडर में आग लगने से हुई या सिलेंडर फटने से इसकी जांच की जा रही है। सीओ सिटी, रुद्रपुर अमित कुमार ने बताया कि केदार नया सिलेंडर लाया था। रात को खाना बनाते समय वह सिलेंडर बदल रहा था। इसी बीच हादसा हो गया। जिससे केदार व उसके पुत्र वंश की मौत हो गई। घटना के बाद उसकी पत्नी भी बदहवास है।

घटना में केदार और उसके पुत्र वंश की मौत के बाद उसकी पत्नी सदमे में है। पुलिस ने उससे पूछताछ की लेकिन वह कुछ नहीं बता पाई। पति और पुत्र के ग़म से वह सदमे में है कि उसे भी जिला अस्पताल में पुलिस ने भर्ती कर दिया है।

घटना से मोहल्ले में हड़कंप है। लोगों का कहना है कि केदार गैस सिलेंडर आज ही लाया था। वह सिलेंडर में पाइप जोड़ रहा था। इस दौरान आग की चपेट में आ गया। साथ ही पास में सो रहा उसका बेटा वंश भी आग की चपेट में आ गया। जिससे दोनों पिता पुत्र की मौत हो गई।

मृतक केदार मूलरूप से जगदीशपुर, थाना जहानाबाद, पीलीभीत का रहने वाला था। 4-5 माह पहले ही पत्नी व बच्चे को ट्रांजिट कैम्प लाया था। केदार सिडकुल की एक कंपनी में काम करता था। इधर घटना के बाद सूचना मिलने पर स्वजन पीलीभीत से रुद्रपुर को निकल गए है।

घटना के दौरान केदार के घर मे आग भड़क गई। बाद सूचना पर पुलिस के साथ ही दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए। इस दौरान दमकल के एक वाहन ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। फायर स्टेशन ऑफिसर रामधारी यादव ने बताया कि संभवत आग सिलेंडर में पाइप जोड़ते समय गैस लीक होने से लगी है। घटना की जांच की जा रही है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: एआरटीओ कर्मचारी बैठे धरने पर, कार्य का किया बहिष्कार...

Tue Nov 16 , 2021
रुड़की स्टोरी :एआरटीओ कर्मचारी बैठे धरने पर, कार्य का किया बहिष्कार एंकर: रुड़की एआरटीओ कार्यालय के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए और कार्य का बहिष्कार कर दिया। कर्मचारियों ने सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाया और कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं हो […]

You May Like

Breaking News

advertisement