ग्वालियर के चिड़ियाघर में मादा टाइगर मीरा ने अपनी बेटी भवानी पर किया हमला

ग्वालियर के चिड़ियाघर में मादा टाइगर मीरा ने अपनी बेटी भवानी पर हमला कर दिया। शुक्रवार शाम हुए हमले में एक साल उम्र की भवानी की मौत हो गई। मीरा के हमले में भवानी की गर्दन और पैर में गहरे जख्म हुए जिसके चलते रात में भवानी की मौत हो गई। गौरतलब है कि सितंबर 2021 में व्हाइट टाइगर मीरा ने भवानी को जन्म दिया था।

चिड़ियाघर घर मे बीते साल सितंबर महीने में मादा टाइगर मीरा ने भवानी सहित दो शावकों को जन्म दिया था जन्म के वक्त से ही भवानी को पैरालिसिस की समस्या हो गई थी, उसकी गर्दन में टेढ़ापन था, जिससे वो अक्सर परेशान रहती थी। मीरा ने बेटी भवानी को चाटकर ठीक करने की पुरजोर कोशिश की, लेकिन भवानी की समस्या बढ़ती चली गई। इसी से दुखी होकर मीरा ने बेटी भवानी पर हमला कर दिया। गंभीर चोंट के चलते रात में भवानी ने दम तोड़ दिया। भावनी की मौत की ख़बर से चिड़ियाघर में मातम पसर गया। शनिवार को तीन डॉक्टर्स के पैनल ने भवानी के शव का PM किया, इस दौरान वन विभाग रेंजर, DFO सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। डॉक्टर्स की टीम ने भवानी के सभी ऑर्गन चेक किए फिर PM कर रिपोर्ट तैयार की गई। PM के बाद चिड़ियाघर प्रबंधन ने भवानी के शव का अंतिम संस्कार किया।


ग्वालियर मध्य प्रदेश से जिला रिपोर्टर विनय त्रिवेदी कैमरामैन विक्की खान के साथ

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हरिद्वार: जहरीली शराब कांड: डीएम बोले जहरीली शराब से नही हुई मौत,

Sat Sep 10 , 2022
हरिद्वार: पथरी थाना क्षेत्र में हुए शराब कांड में अब एक नया मोड़ आ गया है। जिलाधिकारी का कहना है कि जहरीली शराब के सेवन से पथरी क्षेत्र में किसी की भी मौत नहीं हुई है। जिन लोगों की मौत हुई है वह बीमारी और अन्य वजहों से हुई है। […]

You May Like

Breaking News

advertisement