बिहार:गांधी जयंती पर विशेष टीकाकरण अभियान के दौरान केंद्रों पर दिखा उत्सवी नजारा

गांधी जयंती पर विशेष टीकाकरण अभियान के दौरान केंद्रों पर दिखा उत्सवी नजारा

अररिया संवाददाता

गांधी जयंती के मौके पर जिले में आयोजित विशेष कोरोना टीकाकरण अभियान के दौरान आम लोगों में टीकाकरण के प्रति उत्साह देखा गया। अभियान के तहत 01 लाख लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। इसके लिये जिले में कुल 515 स्थानों पर टीकाकरण सत्र का संचालन किया गया। अभियान के तहत 80 हजार से अधिक लोगों के टीकाकरण का अनुमान लगाया जा रहा है। इसी क्रम में देर दोपहर तक लगभग 50 हजार लाभुकों से संबंधित डाटा कोविन पोर्टल पर अपलोड किया जा चुका था। जिलाधिकारी के निर्देश पर देर शाम तक टीकाकरण सत्र का संचालन किया गया। इस दौरान क्षेत्र में जागरूकता संबंधी गतिविधियों का संचालन निरंतर जारी रहा। अभियान के दौरान जिले के वरीय अधिकारी सहित तमाम स्वास्थ्य अधिकारी लगातार टीकाकरण संबंधी कार्यों के अनुश्रवण कार्य में जुटे रहे। कहीं किसी सत्र पर टीका की कमी होने पर इससे तत्काल निपटने हुए तत्काल वहां टीका की उपलब्धता सुनिश्चित कराते हुए टीकाकरण कार्य लगातार संचालित किया जाता रहा। वहीं डाटा इंट्री के कार्यों की मॉनिटरिंग जिलाधिकारी अपने स्तर से करते दिखे। अभियान के क्रम में वे लगातार स्वाथ्य अधिकारियों को जरूरी निर्देश देते हुए दिखे। अभियान की पूरी प्रक्रिया पर दिन भर उनकी नजर बनी हुई थी।
महाअभियान को लेकर जिले के विभिन्न टीकाकरण केंद्रों पर उत्सवी नजारा देखा गया। जीविका, आसीडीएस व क्षेत्र की आशा कर्मियों की मदद से विभिन्न टीकाकरण केंद्रों को आकर्षक तरीके से सजाया गया था। साथ ही आम लोगों के लिये स्वच्छ पेयजल सहित अन्य जरूरी इंतजाम किये गये थे। कोरोना टीका की दूसरी डोज लेने पटेंगना एपीएचसी पहुंची अंजली कुमारी ने कहा कि गांधी जयंती के मौके पर विशेष अभियान का आयोजन सराहनीय है। छुट्टी का दिन होने के कारण लोगों को टीका लेने में काफी सहूलियत हुई। इस बार पर्याप्त संख्या में टीकाकरण केंद्र बनाये गये हैं। ताकि लोग अपने नजदीकी केंद्रों पर पहुंच कर आसानी से कोरोना का टीका ले सकें। उन्होंने कहा कि कोरोना का टीका हर उम्र के लोगों के लिये बेहद जरूरी है। संक्रमण के खिलाफ ये एक सुरक्षा ढाल है। जो हमें कोरोना संबंधी खतरों से दूर रखता है। जैसे जैसे देश में टीकाकृत लोगों की संख्या बढ़ रही है। कोरोना के मामले में उसी अनुपात में कम हो रहे हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:जिला कांग्रेस कार्यालय में मनाई गई गांधी जयंती

Sun Oct 3 , 2021
जिला कांग्रेस कार्यालय में मनाई गई गांधी जयंती। अररिया संवाददाता अररिया जिला कांग्रेस कमिटी के द्वारा जिला कार्यालय गांधी आश्रम में राष्ट्र पिता महात्मा गांधी की 152वीं ज्यंती एवं लाल बहादुर शास्त्री की 117वीं ज्यंती पर तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी गई। जिला अध्यक्ष अनिल कुमार सिन्हा […]

You May Like

advertisement