मध्य प्रदेश// सिंगरौली /गाईड लाईन का उल्लघन करने वाले व्यक्तियो के विरूद्ध दर्ज कराये एफआईआर :- कलेक्टर

मध्य प्रदेश// सिंगरौली /गाईड लाईन का उल्लघन करने वाले व्यक्तियो के विरूद्ध दर्ज कराये एफआईआर :- कलेक्टर

ब्यूरो चीफ// राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश..8889284934

सिंगरौली: जिन व्यक्तियो को होम क्वारेनटाईन किया गया है यदि उनके द्वारा कोविड गाईड लाईन का पालन नही किया जा रहा है तो इनके विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराये उक्त आषय के निर्देश कलेक्ट्रेट सभागार मे वीडियो कन्फ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित आर.आरटी टीम की बैठक के दौरान कलेक्टर श्री राजीव रंजन मीना के द्वारा दिया गया।कलेक्टर श्री मीना ने कहा कि जिले मे तेज गति से करोना संक्रमण का प्रभाव बड़ रहा है ऐसी स्थिति मे आर.आरटी टीम की जिम्मेदारी अत्यन्त महत्वपूर्ण है कि बाहर से आने वाले व्यक्तियो को होम क्वारेनटाईन कराया जाये। उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रो मे भी कोविड सेटर शासकीय भवनो मे बनाये जाये।तथा इन सेटरो पर खाने पेयजल आदि की पूरी व्यवस्था की जाये।उन्होने कोविड कमान्ड सेटर के माध्यम से होम आइसोलेशन मे उपचार कर रहे कारोना संक्रमित व्यक्तियो से मोबाईल फोन के माध्यम से सम्पर्क कर उपचार के संबंध मे जानकारी लेने के निर्देश दिये गये।

​उन्होने कहा कि उपचारत व्यक्तियो से फोन के माध्यम से उसके पास उपलंब्ध दवाओ की भी जानकारी प्राप्त करे। उन्होने निर्देश दिया कि करोना पाजीटिव व्यक्ति के घर के सदस्य भी होम क्वारेनटाईन रहेगे उन्हे भी घर से बाहर निकलने की अनुमति नही होगी। उन्होने कहा सभी अधिकारी होम आईसोलेसन मे उपचार करा रहे पीडित से भोजन एवं पेयजल व्यवस्था की भी जानकारी प्राप्त करे। उन्होने कहा कि कारोना पाजीटिव व्यक्तियो के घर मे कन्टमेंट बोर्ड भी लगाये जाये। तथा ग्रामीण क्षेत्र मे लगने वाली बाजारो मे सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिए दुकानो को दूर दूर पर लगवाया जाये।कलेक्टर ने कहा कि अपने अपने क्षेत्रो मे 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति को करोना टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करे। साथ ही सभी व्यक्तियो को घर से बाहर निकलते समय मास्क के उपयोग के लिए भी प्रेरित करे मास्क ना लगाने वालो पर चलानी कार्यवाही की जाये। कलेक्टर ने निर्देश दिया कि बाहर से आने वाले व्यक्तियो की जानकारी पंचायतो मे अपने अपने टीम के साथ साथ संबंधित पंचायत क्षेत्र के पटवारी, सचिव, रोजगार सहायक आदि से भी ली जाये। बैठक के दौरान जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी साकेत मालवीय, अपर कलेक्टर डीपी बर्मन, संयुक्त कलेक्टर बीपी पाण्डेय, एसडीएम ऋषि पवार, सम्पदा सर्राफ, डिप्टी कलेक्टर एसपी मिश्रा, निगमायुक्त आरपी सिंह, तहसीलदार जीतेन्द बर्मा, जान्हवी शुक्ला सहित जिलाधिकारी उपस्थित रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मध्य प्रदेश /रीवा// रिजर्व बैंक के गवर्नर को एनपीए बैंक खातों की जानकारी देने के लिए किया बाध्य - शैलेश गांधी

Sun Apr 11 , 2021
मध्य प्रदेश /रीवा// रिजर्व बैंक के गवर्नर को एनपीए बैंक खातों की जानकारी देने के लिए किया बाध्य – शैलेश गांधी// ब्यूरो चीफ //राहुल कुशवाहा रीवा मध्य प्रदेश…8889284934 42 वें राष्ट्रीय वेबीनार का हुआ आयोजन// आरटीआई कानून की धारा 8(1)(ई) पर हुई चर्चा//* सूचना के क्षेत्र में क्रांति का दौर […]

You May Like

advertisement