उत्तराखंड: पूर्णानंद आश्रम में स्थित 20 से अधिक टैंटों में लगी आग, जला सामान,

उत्तराखंड: पूर्णानंद आश्रम में स्थित 20 से अधिक टैंटों में लगी आग, जला सामान,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

हरिद्वार।  हरिद्वार कुंभ में शाही स्नान के दौरान बुधवार को कनखल थाना क्षेत्र के पूर्णानंद आश्रम में स्थित टेंट में आग लग गई। इस आग ने देखते ही देखते 20 टेंटों को अपनी चपेट में ले लिया।
अग्निशमन विभाग की 10 से अधिक फायर यूनिट मौके पर हैं। इसके साथ ही कनखल थाना प्रभारी भी मौके पर मौजूद हैं। मेला प्रभारी भी मौके पर हैं। आग बुझाने का काम जारी है। बताया कि खाना बनाते वक्त एक टेंट में आग लगी जो बाकी अन्य टेंटों में फैस गई। टेंटों में रखा सारा सामान जल गया है। राहत की बात यह है की आग में कोई हताहत नहीं हुआ।

इससे पहले हरिद्वार के कुंभ मेला क्षेत्र में बैरागी कैंप के बाजरीवाला की बस्ती में आग लग गई थी। सूचना पर कुंभ मेला अग्निशमन विभाग की टीम मौके पर पहुंची थी। एक वाहन से आग बुझाना संभव नहीं था, लिहाजा मायापुर अग्निशमन केंद्र से दो वाहन मंगवाए गए। कुल आठ वाहनों की मदद से तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से करीब 50 झोपड़ियां राख हो गईं थीं।
कनखल थाना क्षेत्र के बाजरीवाला में झुग्गी बस्ती है। इसमें करीब 300 से अधिक झोपड़ियां हैं। करीब 15 साल से लोग इनमें रहते हैं। ज्यादातर मजदूरी कर परिवार पालते हैं। अचानक कुछ झोपड़ियों में आग लग गई थी। हवा चलने से आग की लपटें तेजी से बस्ती में फैल गईं और बड़ी संख्या में झोपड़ियों को गिरफ्त में ले लिया। लोगों की चीख-पुकार और भगदड़ से आसपास के लोग बचाव के दौड़ पड़े थे।
लोगों ने हैंडपंपों से पानी भर-भरकर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग भड़कती ही चली गई और लोगों को सामान बचाने तक का समय नहीं मिला। इसके बाद सूचना पहुंचे दमकलकर्मियों में करीब तीन घंटे जूझने के बाद आग बुझाई थी। बताया गया कि करीब 50 झोपड़ियां जलकर राख हो गई थीं।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: साल्ट उपचुनाव के बाद मंडी समितियों के अध्यक्ष को लेकर फैसला करेगी सरकार।

Wed Apr 14 , 2021
उत्तराखंड: साल्ट उपचुनाव के बाद मंडी समितियों के अध्यक्ष को लेकर फैसला करेगी सरकार।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक उत्तराखंड में कृषि उपज एवं पशुधन संविदा खेती एवं प्रोत्साहन (एपीएलएम) एक्ट लागू होने के बाद से मंडी समितियों के अध्यक्षों को लेकर ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है। नए एक्ट के तहत […]

You May Like

advertisement