फिरोजपुर मंडल ने नवंबर माह के दौरान 13.9 लाख टन रिकॉर्ड माल ढुलाई की

फिरोजपुर 14 दिसंबर [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:-

उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल के कर्मचारियों तथा अधिकारियों के सतत् एवं अनुशासित प्रयास एवं कुशल प्रबंधन से मंडल द्वारा नवंबर, 2021 के दौरान लगभग 13.9 लाख टन माल लदान किया है, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि की तुलना में 184 प्रतिशत अधिक है। माल ढुलाई द्वारा मंडल ने नवंबर माह में लगभग 258 करोड़ का राजस्व अर्जित किया है। फिरोजपुर मंडल के बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट द्वारा व्यापार एवं उद्योग जगत के साथ निरंतर संपर्क किया जा रहा है, जिससे छोटे व्यापारियों की सुविधा हेतु नवंबर माह में 99 फुटकर डिब्बों (वैगनों) में पीसमील लोडिंग के माध्यम से खाद्य पदार्थ, पेपर तथा आलू का लदान किया गया। कपूरथला रेलवे स्टेशन से उत्तर पूर्व राज्यों जैसे असम के जोरहट तथा न्यू तिनसुकिया और नागालैंड के दीमापुर के लिए आलू का लदान किया गया। जालंधर सिटी रेलवे स्टेशन से आलू की दो किसान स्पेशल रेल त्रिपुरा के अगरतल्ला भेजी गयी। मोगा, साहनेवाल तथा फिल्लौर रेलवे स्टेशनों से खाद्य पदार्थों की लदान कर चांगसारी, जोरहट, गुवाहाटी, संकरैल आदि जगहों के लिए भेजी गयी। नसराला से ट्रैक्टर की लोडिंग देश के अन्य भागों के अलावा बांग्लादेश के बेनपोल निर्यात करके अंतराष्ट्रीय व्यापार भी किया गया तथा ट्रैक्टर की लोडिंग नवंबर माह के दौरान 199 वैगनों में किया गया जो पिछले वर्ष की समान अवधि की तुलना में लगभग 75 प्रतिशत अधिक है।
मंडल रेल प्रबंधक ने बिजनेस डेवलपमेंट यूनिट के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के सहयोग और प्रयासों की सराहना की, जिससे पारंपरिक के अलावा कई नई वस्तुओं का भी परिवहन मंडल द्वारा किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एक डिब्बे की मांग को भी पूरा किया किया जा रहा है। मोगा, अमृतसर होशियारपुर और लुधियाना में भी आलू की अच्छी पैदावार होती हैं, इसलिए वहाँ के किसानों और व्यापारियों को भी पीसमील वैगन में लोडिंग का लाभ लेने के लिये प्रेरित किया जा रहा है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: अरविंद केजरीवाल का आज काशीपुर दौरा, कर सकते हैं बड़ी घोषणा,

Tue Dec 14 , 2021
काशीपुर: आज दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के केंद्रीय संरक्षक अरविंद केजरीवाल उत्तराखंड दौरे पर आ रहे हैं। अरविंद केजरीवाल का उत्तराखंड में ये पांचवां दौरा होगा। इस बार अरविंद केजरीवाल काशीपुर में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। काशीपुर दौरे में अरविंद केजरीवाल विधानसभा चुनाव को देखते हुए […]

You May Like

Breaking News

advertisement