फिरोजपुर मंडल ने जून महीने में टिकट चेकिंग द्वारा 03.85 करोड़ राज्यसभा किया अर्जित

फिरोजपुर दिनांक-06.07.2022 [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:=

 फिरोजपुर मंडल के टिकट चेकिंग दल द्वारा ट्रेनों में अनाधिकृत रूप से यात्रा कर रहे यात्रियों की इस प्रवृति पर रोक लगाने हेतु ट्रेनों में सतत् टिकट चेकिंग किया जा रहा है। मंडल के टिकट चेकिंग स्टाफ एवं मुख्य टिकट निरीक्षकों द्वारा जून, 2022 के दौरान ट्रेनों में टिकट चेकिंग के दौरान कुल 54957 यात्री बिना टिकट यात्रा करते हुए पाए गए एवं उनसे जुर्माने के तौर पर लगभग 03.85 करोड़ रूपये का राजस्व वसूल किया गया। फिरोजपुर मंडल की टिकट चेकिंग टीम ने पहली तिमाही यानी वर्ष 2022 के अप्रैल से जून माह के दौरान लगभग 15.03 करोड़ रूपये का राजस्व वसूल कर रिकॉर्ड दर्ज किया। ट्रेनों में बिना टिकट यात्रा से होने वाले राजस्व नुकसान पर वरिष्ठ अधिकारी कड़ी नजर रखे हुए हैं।

 मंडल के रेलवे स्टेशनों को साफ़-सुथरा बनाए रखने तथा आम जनता को  स्टेशनों पर गंदगी फैलाने से रोकने एवं उनको साफ-सफाई के प्रति जागरूक बनाने के लिए मंडल के मुख्य स्टेशनों पर नियमित जाँच की जाती है। इसके फलस्वरूप जून माह में 327 यात्रियों को स्टेशन परिसर में गंदगी फैलाने के कारण (एंटी लिटरिंग एक्ट) उनसे 55,650/- रूपये वसूल किये गए। 

मंडल रेल प्रबंधक डॉ. सीमा शर्मा ने बताया कि फिरोजपुर मंडल में टिकट चेकिंग अभियान जारी रहेंगे। टिकट चेकिंग का मुख्य उद्देश्य रेलवे टिकटों की बिक्री में सुधार और बिना टिकट यात्रा कर रहे रेल यात्रियों से जुर्माना वसूल करना है ताकि वे भविष्य में असुविधा से बचने के लिए उचित और वैध रेलवे टिकट लेकर ही यात्रा करें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>संत श्री वगीश स्वरूप जी हरिद्वार वालों का आगमन श्री धर्मपाल बंसल के गृह निवास पर हुआ</em>

Wed Jul 6 , 2022
भक्ति भजन सोसाइटी के सदस्यों ने फूलों की वर्षा कर संत जी का किया अभिनंदन फिरोजपुर 06 जुलाई [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:= सन्त श्री वगीश स्वरूप जी हरिद्वार वालों का आगमन श्री धर्मपाल बांसल के गृहस्थन पर हुआ भक्ति भजन सोसायटी के समस्थ सदस्यों ने फूलों की वर्षा कर […]

You May Like

Breaking News

advertisement