मयंक शर्मा मैमोरियल पंजाब ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप में फिरोजपुर की स्नोई और अमृतसर का अखिल अरोड़ा बने चैम्पियन

मयंक शर्मा मैमोरियल पंजाब ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप में फिरोजपुर की स्नोई और अमृतसर का अखिल अरोड़ा बने चैम्पियन

अमिट यादे छोड़ हर्षोल्लास के साथ सम्पन्न हुई चैम्पियनशिप, विजेताओ को 11 हजार व रनर-अप को 7100 रूपए का नगद पुरस्कार भेंट

दास एंड ब्राऊन स्कूल के राय बहादुर विष्णु भगवान ऑडिटोरियम में समापन समारोह का आयोजन, खिलाड़ी मयंक शर्मा को समर्पित है चैम्पियनशिप

फिरोजपुर, 27 दिसम्बर, 2022 [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]

तीन दिवसीय मयंक शर्मा मैमोरियल पंजाब ओपन बैडमिंटन चैम्पियनशिप हर्षोल्लास के साथ अमिट यादे छोड़ सम्पन्न हुई, जिसमें देश के विभिन्न राज्यो से पहुंचे सभी खिलाडिय़ो ने एक आवाज में कहा कि जितना प्यार और स्नेह उन्हें इस चैम्पियनशिप में मिला ऐसा पहले कभी देखने को नहीं मिला। दास एंड ब्राऊन वल्र्ड स्कूल के राय बहादुर विष्णु भगवान ऑडिटोरियम आयोजित इस चैम्पिनशिप में पंजाब, हरियाणा, जम्मू, राजस्थान, चंडीगढ़, दिल्ली से पहुंचे 425 से ज्यादा खिलाडिय़ो ने पूरे जोश के साथ हिस्सा लिया।
दीपक शर्मा ने बताया कि मयंक फाऊंडेशन का बैडमिंटन का यह पांचवा एडिशन था, जिसमें फिरोजपुर की स्नोई गोस्वमाी और अमृतसर का अखिल अरोड़ा दो कैटागिरी में चैम्पियन बने। उन्होंने बताया कि फाऊंडेशन अध्यक्ष डा. अनिरूद्ध गुप्ता के नेतृत्व में सम्पन्न चैम्पियनशिप के अंतिम दिन पुरस्कार वितरण समारोह में उद्योगपति समीर मित्तल, लुधियाना के उद्योगपति मनीश दुआ, डीईओ एलीमैंट्री राजीव छाबड़ा, सुखविन्द्र सिंह, मनमीत सिंह मिठू सीनियर एडवोकेट अश्विनी शर्मा, नगर कौंसिल अध्यक्ष रिंकू ग्रोवर, पुनीत गुप्ता, विंगस गलोबल के अमित अरोड़ा, फिरोजपुर मैडिसिटी के डॉयरैक्टर सुबोध कक्कड़,
डा. शील सेठी, नायब तहसीलदार विजय बहल, रैडक्रास सचिव अशोक बहल, पार्षद परमिन्द्र हांडा, मर्कस भट्टी, सतनाम सिंह, हरीश मोंगा, एडवोकेट मेहर ङ्क्षसह मल, गुरप्रीत सिंह जीरा विशेष रूप से पहुंचे, जिन्होंने खिलाडिय़ो को सम्मानित किया।
ये रहे परिणाम
प्रोजैक्ट इंचार्ज अश्विनी शर्मा ने बताया कि ब्वॉयज अंडर-11 में पटियाला का अभिमन्यू प्रथम तथा लुधियाना का ईशान फस्र्ट रनर-अप, अंडर-11 गल्र्स में फगवाड़ा की ईनायत गुलाटी प्रथम व अमृतसर की अराध्या सिंह दूसरे स्थान पर रही। ब्वॉयज अंडर-13 में जालंधर का विरेन सेठ पहले तथा जालंधर का जोरावर सिंह रत्ती दूसरे स्थान पर, गल्र्स अंडर-13 में चंडीगढ़ की रिधिमा सैनी ने पहला तथा चंडीगढ़ की शुभांगी चौधरी ने दूसरा स्थान हासिल किया। उन्होंने बताया कि अंडर-15 ब्वॉयज में अमृतसर के अखिल अरोड़ा पहले तथा श्री मुक्तसर साहिब के हर्षबीर ङ्क्षसंह बराड़ दूसरे तथा अंडर-15 गल्र्स में फिरोजपुर की स्नोई गोस्वामी पहले तथा चंडीगढ़ की शुभांगी चौधरी दूसरे स्थान पर रही। इसी तरह अंडर-17 गल्र्स में फिरोजपुर की स्नोई गोस्वामी ने पहला स्थान हासिल किया, जबकि मोगा की आरूषि मेहत्ता दूसरे स्थान पर रही, जबकि अंडर-ब्वॉयज में अमृतसर का अखिल अरोड़ा फस्र्ट और पटियाला का निर्भय दूसरे स्थान पर आया।

कमल शर्मा ने बताया कि चैम्पियनशिप में हरियाणा के विख्यात रवि चौहान का भी सहयोग लिया गया। उन्होंने कहा कि टूर्नामेंट में विजेता टीम को 11 हजार तथा फस्र्ट रनर-अप टीम को 7100 रूपए का नगद पुरस्कार देने के अलावा ट्राफी व अन्य प्रोत्साहन देकर हौंसला अफजाई की गई।
मयंक की याद में होता है टूर्नामेंट
सचिव राकेश कुमार ने बताया कि यह टूर्नामेंट पिछले पांच वर्ष से बैडमिंटन के युवा खिलाड़ी मयंक शर्मा की याद में करवाया जाता है, जिसकी वर्ष 2017 में सडक़ हादसे में दर्दनाक मृत्यु हो गई थी। मयंक बैडमिंटन का अच्छा खिलाड़ी था और उसकी याद को ताजा रखने तथा उसके जैसे बेहतरीन बैडमिंटन प्लेयर्स तैयार करने के उद्देश्य से मयंक फाऊंडेशन का गठन हुआ और पांच साल से यह टूर्नामेंट करवाया जाता है। फाऊंडेशन द्वारा ना सिर्फ खेलो बल्कि शिक्षा के क्षेत्र में जरूरतमंदो विद्यार्थियो को छात्रव़ृति के अलावा पेंटिंग कार्यक्रम, यातायात नियमो पर भी विशेष कार्य किया जा रहा है।

इस मौके पर डा. गजलप्रीत सिंह, हैड स्पोर्टस अजलप्रीत शर्मा, मनोज गुप्ता, अमित आन्नद, अरनिश मोंगा, हरिन्द्र भुल्लर, विकास गुंबर, कमल शर्मा, दीपक ग्रोवर, प्रिंसिपल राजेश मेहत्ता, प्रिंसिपल संजीव टंडन, गुरसाहिब, अक्ष कुमार, संदीप सहगल, योगेश हांडा, विपुल नारंग, दीपक मठपाल, जसवंत सिंह सैनी, जतिन्द्र सिंह, एडवोकेट करण पुगल, दीपक नरूला, मनीश मित्तल, चरणजीत सिंह, सुरभि शर्मा, प्रतीक बहल, आसीम अग्रवाल, विवेक बहल, अरूणव वशिष्ट, अक्षिता सहित अन्य उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेंहनगर के जाफरपुर क्रय केंद्र पर तेज गति से हो रही है धान की खरीद

Wed Dec 28 , 2022
मेंहनगर के जाफरपुर क्रय केंद्र पर तेज गति से हो रही है धान की खरीद। स्थानीय तहसील मेहनगर के जाफरपुर गांव में क्षेत्रीय विपणन अधिकारी विरेन्द्र सिंह द्वारा किसानों से सरकार की मंशा के अनुरूप डस्टर लगाकर सफाई करके ही सूखा धान प्रतिदिन 300 क्विंटल धान खरीद की जा रही […]

You May Like

Breaking News

advertisement