कन्नौज:सुरक्षा के लिए सभी लोग आवश्यक रुप से लगवाएं टीकाःजिला प्रतिरक्षण अधिकारी

सुरक्षा के लिए सभी लोग आवश्यक रुप से लगवाएं टीकाःजिला प्रतिरक्षण अधिकारी

जिले में 85 सत्र लगाकर किया गया टीकाकरण

कन्नौज, Jila samvaddata Prashant Kumar Trivedi
कोविड टीकाकरण पूरी तरह से सुरक्षित है।सुरक्षा के लिए सभी को टीकाकरण कराना चाहिए साथ ही साथ संपूर्ण टीकाकरण ही कोरोना से हमारी सुरक्षा करेगा इसलिए पहले डोज का टीका लगवाने के बाद समय आने पर दूसरे डोज का टीका भी आवश्यक रूप से कराएं यह कहना है जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा.गीतम सिंह का।
डा.सिंह ने बताया कि कोविड-19 टीकाकरणके लिए जिले के सभी ब्लॉकों में 101 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे। सभी टीकाकरण केंद्रों पर लाभार्थियों द्वारा बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया गया।
उन्होंने कहा कि शासन के निर्देश पर जिले में बड़े पैमाने पर कोविड-19 टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा हैं। कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर को कमजोर करने के लिए अधिक से अधिक लोगों का टीकाकरण जरुरी हैं।जनता की जागरूकता कोरोना की रोकथाम में कारगर भूमिका निभाएगी। लोगों को अपनी बारी आने पर टीका जरूर लगवाना चाहिए। साथ ही समाज के दूसरे लोगों को भी इस संबंध में जागरूक करे। वैक्सीन से जुड़े भ्रम को खत्म करे। वैक्सीन लगने के बाद भी मास्क लगाना न छोड़ें। याद रखें कि कोरोना कमजोर जरूर हुआ है, खत्म नहीं। इसके खिलाफ लड़ाई में सावधानी व जागरुकता व टीकाकरण ही सबसे बड़ा हथियार है।
जिला वैक्सीन प्रभारी ईरशाद वेग ने बताया कि जिले में टीकाकरण के लिए पर्याप्त डोज मौजूद हैं। लोगों को आगे आकर टीका लगवाएं और खुद को कोरोना वायरस से सुरक्षित करें।
उन्होंने बताया कि मंगलवार को विशेष टीकाकरण अभियान के तहत जिले में 85 टीकाकरण सत्र के माध्यम से 14,911लोगों का टीकाकरण किया गया जिसमें 13,849लोगों को पहली व 1062 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज लगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कन्नौज:मकान का ताला तोड़ चोरों ने उड़ाया हजारों का सामान

Tue Aug 31 , 2021
मकान का ताला तोड़ चोरों ने उड़ाया हजारों का सामान घटना की तहरीर गुरसहायगंज कोतवाली गईसमधन । चोरों ने मकान का ताला तोड़कर हजारों रुपए का उड़ाया माल सोमवार की बीती रात अज्ञात चोरों ने समधन नगर के मोहल्ला दारासराय में एक मकान का ताला तोड़कर हजारों रुपए का उड़ाया […]

You May Like

advertisement