ऑनलाइन पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति हेतु संशोधित बैंक खातों की जानकारी शीघ्र भेजें- कलेक्टर

जांजगीर चांपा,28 अप्रैल,2022/ कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने जिले की शैक्षणिक संस्थाओं के डीन, प्राचार्य और अधीक्षकों को पत्र जारी कर वर्ष-2021-22 के असफल भुगतान वाले विद्यार्थियों के संशोधित बैंक खातों की जानकारी शीघ्र सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को भेजने के निर्देश दिए हैं।
जारी पत्र में कहा गया है कि ऑनलाईन पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति वर्ष 2020-21 के लंबित विद्यार्थियों का बैंक खाता नंबर IFSC Code गलत होने, बैंक खाता बंद होने के कारण छात्रवृत्ति का भुगतान असफल होना बैंक द्वारा बताया गया है। इस संबंध में विद्यार्थियों की संशोधित बैंक खाते की जानकारी शीघ्र ही राज्य मुख्यालय में जमा किया जाना है।
उक्त वर्ष के लंबित असफल भुगतान के प्रकरणों को निर्धारित समयावधि में पूर्ण किये जाने हेतु आपकी संस्था को संदर्भित पत्र 02 के माध्यम से एवं दूरभाष द्वारा इस कार्यालय को उपलब्ध कराने हेतु निर्देशित किया गया था। परन्तु आज दिनांक तक लंबित असफल भुगतान की जानकारी अपेक्षित है।
आगामी समय में मुख्यमंत्री महोदय का विधानसभा वार भ्रमण कार्यक्रम है। अत: अंतिम अवसर प्रदान करते हुए 07 दिवस के भीतर असफल भुगतान वाले विद्यार्थियों (सूची संलग्न) की संशोधित बैंक खाते की जानकारी इस कार्यालय को उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें निर्धारित समयावधि में लंबित असफल भुगतान वाले विद्यार्थियों की संशोधित बैंक खातों की जानकारी प्राप्त नहीं होने की स्थिति में छात्रवृत्ति की राशि स्वतः निरस्त मानी जायेगी तथा लंबित छात्रवृत्ति की राशि शासन को समर्पित कर दी जायेगी। भविष्य में विद्यार्थियों द्वारा छात्रवृत्ति अप्राप्त होने संबंधी आवेदन / शिकायत करने की स्थिति में संबंधित संस्था प्रमुख जिम्मेदार होंगे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जिला वनोपज सहकारी यूनियन बोर्ड के चुनाव के लिए सदस्यता सूची प्रकाशित, दावा आपत्ति 6 मई तक प्राप्त की जाएगी

Thu Apr 28 , 2022
 जांजगीर चांपा,28 अप्रैल,2022/ जिला वनोपज सहकारी यूनियन मर्यादित जांजगीर-चांपा  बोर्ड के निर्वाचन हेतु रजिस्ट्रीकरण अधिकारी द्वारा सदस्यता सूची का प्रकाशन कर दिया गया है। यह सूचित किया गया है कि सदस्यता सूची के संबंध में यदि किसी सदस्य को कोई दावा या आपत्ति हो तो मय-प्रमाण सदस्यता सूची के प्रकाशन […]

You May Like

advertisement