कोविड संक्रमण के नियंत्रण के लिए राजस्व, पुलिस और स्थानीय निकायों की टीम करेगी संयुक्त कार्रवाई, कलेक्टर , एसपी के निर्देश पर राजस्व व पुलिस अधिकारियों की संयुक्त बैठक

जांजगीर-चांपा ,25 जुलाई, 2021/  सार्वजनिक स्वास्थ्य की सुरक्षा और कोविड संक्रमण के नियंत्रण के लिए जिला प्रशासन गंभीर है। कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आम जनता से अपील कर कहा है कि वे कोविड संक्रमण के प्रति सावधान रहें और सुरक्षा के लिए हरसंभव सावधानी बरतें। कोविड प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध जिला प्रशासन की संयुक्त टीम कड़ी कार्रवाई करेगी।
     कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला और एसपी श्री प्रशांत कुमार ठाकुर के निर्देश पर आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, जिला पंचायत सीईओ श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर और एएसपी श्री संजय महादेवा ने सभी एसडीओपी और एसडीएम की संयुक्त बैठक ली।  बैठक में कोविड नियंत्रण के लिए संयुक्त कार्यवाई पर चर्चा की गई।
     अपर कलेक्टर ने कहा कि कोविड से सुरक्षा संबंधी प्रोटोकाल का पालन करवाने के लिए पुलिस व राजस्व विभाग के मैदानी अमले स्थानीय निकाय के कर्मचारियो के साथ समन्वय का संयुक्त कार्यवाही करेंगे।
दुकान,ब्यावसायिक प्रतिष्ठान प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करें-
     सभी व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में कोविड प्रोटोकाल के उल्लघंन एवं निर्धारित समय सीमा के बाद प्रतिष्ठान खुले पाये जाने पर सील करने की कार्यवाई की जाएगी। दुकानों के सामने गोल घेरा बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जायेगा।
     जिला पंचायत सीईओ ने कहा कि कोविड से सुरक्षा संबंधी जनजागरुकता के लिए जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्रों में फ्लेक्स, फ्लेग मार्च और मुनादी के माध्यम से प्रचार प्रचार की योजना बनाई जाय। यह प्रचार-प्रसार लगातार एक साप्ताह तक किया जाएगा। इसके लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों का सहयोग लिया जाएगा । कोविड जांच में संक्रमित पाये जाने, तथा लक्ष्ण वाले मरीजों को कोविड उपचार की दवाई कीट उपलब्ध कराई जाएगी।
मास्क नहीं पहनने वाले वाहन चालकों के खिलाफ की जाएगी मोटर व्हिकल एक्ट में कार्रवाई-
       अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री महादेवा ने कहा कि मास्क नही पहनने वाले वाहन चालको की मोटर व्हीकल एक्ट के तहत जांच की जाएगी। जरूरी कागजात नही होने पर चालान की कार्यवाही होगी। हाट बाजार जैसे भीड़ भाड़ वाले स्थानों, दशगात्र तथा अन्य समारोह में निर्धारित संख्या से अधिक लोगों की उपस्थिति पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। चेक पोस्ट और रेलवे स्टेशनों पर कोविड जांच लगातार जारी रहेगी। संक्रमित पाए जाने पर संबंधित व्यक्ति को क्वारंटीन किया जाएगा।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

रुद्रपुर उत्तराखंड: पर्यावरण मित्रों का फूटा गुस्सा नगर में प्रदर्शन कर फ़ूका शहरी विकास मंत्री का पुतला

Sun Jul 25 , 2021
रुद्रपुर: नगर निगम में नियुक्त पर्यावरण मित्रों का गुस्सा उस समय सातवें आसमान पर पहुंच गया जब कल अपने दो दिवसीय दौरे पर उतराखण्ड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से उनकी वार्ता नहीं कराई गई। जबकि प्रशासन ने आदोलंन कर रहे पर्यावरण मित्रों को सीएम धामी से वार्ता कराने का […]

You May Like

Breaking News

advertisement