उतराखंड के विकास के लिए सीएम धामी का निर्विरोध चुना जाना आवश्यक,( राजीव घई उपमा)

बैसाखी महौत्सव का कार्यक्रम काशीपुर में आयोजित किया गया जिसमें पंजाबी संस्कृति के विकास पर ज़ोर दिया। विधायक शिव अरोरा एवं स० त्रिलोक सिंह चीमा की उपस्थिति में आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में पंजाबी गिद्दा, भंगढ़ा आदि विभिन्न कार्यक्रम को जे॰के॰ राक्स फ़ाउंडेशन के कलाकारों ने प्रस्तुत किया।
प्रदेश अध्यक्ष राजीव घई ने नवनिर्वाचित रूद्रपुर विधायक श्री शिव अरोरा एवं स० त्रिलोक सिंह चीमा के भारी मतों से विजयी होने पर अभिनंदन किया व उन्हें अवगत कराया की उत्तराखंड निर्माण से पूर्व गठित महासभा पंजाबी संस्कृति को प्रदेश के घर घर तक पहुँचाने में सफल हुई व इसकी २४ प्रदेश के विभिन्न नगरों की इकाइयों के द्वारा तीज एवं सभी त्योहारों को धूमधाम से मनाया जाता है। 1947 बँटवारे में शाहिद हुए बुज़ुर्गों के वारिसों के द्वारा प्रत्येक वर्ष १४ अगस्त को शहीदी दिवस के रूप में मनाते आ रहे है हमारी माँग पर आदरणीय नरेंद्र मोदी जी ने तो विभाजन के समय शहीद हुए हमारे बुजुर्गों को सम्मान देने वा श्रधा सुमन अर्पित करने के लिए 14 अगस्त को “विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस” के रूप में मनाने की घोषणा कर दी. जिसके लिये महासभा उनको नतमस्तक करती है व इस वर्ष १४ अगस्त पर प्रदेश के सभी नगरों में “ विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस” पर बँटवारे में शाहिद हुए बुजुर्गो के वारिस अपनी आने वाली पीढ़ी की विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से उनकी कुरबानियों की गाथाओं की जानकारी देंगे व मान्य प्रधानमंत्री का आभार प्रकट करेगी।
श्री घई ने अवगत किया पंजाबी महासभा अपने प्रदेश व देश के विकास के लिये समर्पित है। गत वर्षों की महामारी की वजह से प्रदेश काफ़ी पिछढ़ गया। प्रधानमंत्री ने उत्तराखंड के विकास को देखते हुए युवा जुझारू पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री के रूप में प्रदेश को विकसित करने की ज़िम्मेदारी दी है। उत्तरांचल पंजाबी महासभा जो पूर्णतः गैररजनीतिक है का मानना है की वर्तमान व्यवस्था में चल रही सरकार को विकास को ही प्राथमिकता देनी चाहिये। लोकतांत्रिक व्यवस्था में मुख्यमंत्री को निर्वाचित होकर विधायक होना ज़रूरी है जोकी आज की राजनीतिक परिवेश में एक औपचारिकता ही है परन्तु इस के लिये प्रदेश की पूर्ण चुनाव प्रक्रिया से गुजरना पढ़ेगा।प्रदेश की ख़ुशहाली के लिये प्रदेश अध्यक्ष राजीव घई द्वारा बैठक में प्रस्ताव रखा की मुख्यमंत्री जिस भी विधानसभा से चुनाव लढ़े उन्हें निर्विरोध चुना जाये जिससे प्रदेश में विकास पूरक कार्यों को प्राथमिकता मिले व सौहार्दपूर्ण वातावरण में पूरे देश में एक संदेश जाये की उत्तराखंड में सभी पक्ष एवं विपक्ष विकास को प्राथमिकता देते है।इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पंजाबी महासभा में उपस्थित समस्त सदस्यों में पास हुआ। पंजाबी महासभा प्रदेश अध्यक्ष राजीव घई द्वारा समस्त प्रदेश्वासियो को समस्त सामाजिक व्यापारिक राजनीतिक , सरकारी एवं ग़ैरसरकारी संस्थाओं सगठनो से अपील कि की वो अपने अपने स्तर से मुख्यमंत्री को निर्विरोध चुने जाने की अपील करे जिससे से प्रदेश विकास के कार्यों को प्राथमिकता दे सके।
कार्यक्रम में उपस्थित विधायकों के द्वारा हमारे पाँच सम्मानित पार्षद स० गुरविंदर सिंह चंडोक , श्री राजू सेठी, श्री मनोज जग्गा, श्री मनोज बाली, स० कुलवंत सिंह जी को सम्मानित किया व कार्यक्रम में समस्त कलाकारों को मोमेंटो दिया।
विधायक स त्रिलोक चीमा ने समाज को प्रदेश के विकास में बढ़चढ़ के सहयोग देने पर ज़ोर दिया व महासभा के द्वारा गत २३ वर्षों से किये जा रहे कार्यों की सराहना की। श्री शिव अरोरा ने महासभा के प्रदेश में भाईचारे की संस्कृति रखने में किये कार्य व उत्तराखंड में आपदाओं में संगठन द्वारा किये गये सहयोग की सराहना की व समाज को विभिन्न विकासपुरक कार्यों में सहयोग देने का आश्वासन दिया।
बैठक में काशीपुर के ज़िला अध्यक्ष प्रवीण सेठी ने सभी प्रदेश के विभिन्न स्थानो से आये पदाधिकारीयो का धन्यवाद दिया। कार्यक्रम में प्रदेश महामंत्री सुनील अरोरा प्रदेश युवा अध्यक्ष भारत भूषण चुघ. ज़िला महामंत्री चेतन अरोरा, ज़िला उपाध्यक्ष प्रभात साहनी, प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील खेढ़ा ,जगदीश पहवा, राजकुमार फुटेला, दिलप्रीत सिंह सेठी हरीश जलोत्रा, जसपाल सिंह चड्ढा, कैप्टन संजीव अरोरा, राजू ओबेरोय, प्रदेश कोषाध्यक्ष राजीव परनामी, मनीष सपरा, सुभाष तनेजा, प्रवीण रहेजा, आदि रूद्रपुर हल्द्वानी, किच्छा, हरिद्वार, रूरकी, देहरादून आदि शहरों से उपस्थित हुए

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लालकुआं: व्यापार मंडल चुनाव को लेकर बैठक,

Sun Apr 17 , 2022
स्लग, चुनाव को लेकर बैठक रिपोर्टर, जफर अंसारी स्थान-लालकुआ एंकर, लालकुआ नगर में व्यापार मंडल चुनाव की डुगडुगी बज गई है इसको लेकर लालकुआ नगर के अम्बेडकर पार्क में व्यापारियों कि एक बैठक हुईं इसमें चुनाव की रूपरेखा तैयार कर निर्णय लिया गया कि चुनावसे पहले सदस्यता अभियान चलाया जाएगा […]

You May Like

Breaking News

advertisement