बिहार:प्रखंडस्तर पर वंचितों के टीकाकरण के लिये सुबह 09 से 09 बजे रात तक होगा सत्र संचालित

प्रखंडस्तर पर वंचितों के टीकाकरण के लिये सुबह 09 से 09 बजे रात तक होगा सत्र संचालित
-दुर्गा पूजा के दौरान प्रमुख पूजा पंडालों के पास कोरोना जांच व टीकाकरण का होगा अतिरिक्त इंतजाम

अररिया संवाददाता

जिले में निर्धारित लक्ष्य के मुताबिक शत प्रतिशत लोगों के टीकाकरण को लेकर सभी जरूरी प्रयास किये जा रहे हैं। बावजूद इसके जिले की बड़ी आबादी अब तक टीकाकरण से वंचित हैं। दूसरे डोज से वंचित लोगों के टीकाकरण को लेकर जिले में युद्धस्तर पर जनसंपर्क अभियान का संचालन किया जा रहा है। साथ ही लोगों को टीकाकरण के लिये प्रेरित करने के उद्देश्य से सघन जागरूकता अभियान का संचालन किया जा रहा है। दुर्गा पूजा सहित अन्य महत्वपूर्ण त्यौहार को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग बाहरी राज्यों से घर लौट रहे लोगों की जांच के लिये रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड सहित अन्य सार्वजनिक जगहों पर कोरोना जांच अभियान का संचालन कर रहा है। इसी क्रम में त्यौहार के दौरान संक्रमण के प्रसार को नियंत्रित करने के उद्देश्य से राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक संजय कुमार सिंह ने जिलाधिकारी व सिविल सर्जन को पत्र जारी करते हुए जरूरी दिशा निर्देश दिये हैं।

प्रखंड स्तर पर सुबह 09 बजे से रात 09 बजे तक संचालित होगा सत्र :

इसकी जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता ने बताया कि कार्यपालक निदेशक द्वारा जारी पत्र में किसी कारणवश नियमित सत्र संचालन के दौरान कोरोना का टीका लेने से वंचित लोगों के लिये प्रखंड स्तर पर सुबह 09 बजे से 09 बजे रात तक टीकाकरण सत्र के संचालन का निर्देश दिया गया है। जो टीकाकरण से अब तक वंचित लोगों के लिये एक विकल्प के तौर पर उपलब्ध होगा। इसके लिये प्रखंड स्तर पर स्थल का चयन करते हुए सुसज्जित व व्यवस्थित तरीके से टीकाकरण सत्र आयोजित किये जाने का निर्देश प्राप्त है। प्राप्त दिशा निर्देश के आलोक में इसे लेकर जरूरी तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं।

पूजा पंडालों के पास होगा कोरोना जांच व टीकाकरण का इंतजाम :

डीपीएम स्वास्थ्य रेहान अशरफ ने जानकारी देते हुए कहा कि संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिये त्यौहारी समय में विभाग विशेष सतर्कता बरत रहा है। पूजा के दौरान स्थानीय लोगों के साथ बड़ी संख्या बाहरी राज्यों से घर लौटे लोग प्रतिमा दर्शन व मेला देखने के मकसद से भ्रमण करते हैं। इस बार दुर्गा पूजा के दौरान जिला, अनुमंडल व प्रखंड स्तर पर प्रमुख पूजा पंडालों में कोरोना जांच व टीकाकरण का इंतजाम सुनिश्चित कराया जायेगा। सत्रों पर भीड़ नियंत्रण को लेकर सुरक्षा बल तैनात किये जायेंगे। साथ ही सत्र आयोजन से संबंधित सूचना का स्थानीय स्तर पर व्यापक प्रचार प्रसार कराया जायेगा। इसे लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के स्तर से जरूरी दिशा निर्देश प्राप्त हुए हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:मौलाना अहमद वली फैसल रहमानी इमारते शरिया के आठवें अमीरे शरीयत मुन्तख़ब, सीमांचल वासियों ने दी मुबारकबाद

Sat Oct 9 , 2021
मौलाना अहमद वली फैसल रहमानी इमारते शरिया के आठवें अमीरे शरीयत मुन्तख़ब, सीमांचल वासियों ने दी मुबारकबाद। अररिया ‌संवादाता मौलाना अहमद वली फैसल रहमानी के इमारते शरिया के आठवें अमीरे शरीयत मुन्तख़ब होने पर सीमांचल में उत्साह का माहौल है।हज़रत अमीरे शरीयत मौलाना वली रहमानी साहेब के गुज़र जाने के […]

You May Like

Breaking News

advertisement