बिहार:छात्र एवं छात्राओं के विभिन्न समस्याओं को लेकर फारबिसगंज महाविद्यालय में तालाबंदी कर धरना

छात्र एवं छात्राओं के विभिन्न समस्याओं को लेकर फारबिसगंज महाविद्यालय में तालाबंदी कर धरना

फारबिसगंज (अररिया) संवाददाता

छात्र एवं छात्राओं के विभिन्न समस्याओं को लेकर अभाविप नगर इकाई फारबिसगंज द्वारा कॉलेज मंत्री अभिषेक झा एवं कॉलेज अध्यक्ष सानू यादव के नेतृत्व में बुधवार को फारबिसगंज महाविद्यालय में तालाबंदी कर धरना दिया गया। इस दौरान पारिषद के कार्यकर्ताओं ने अपने मांगों के सन्दर्भ में बताया की स्नातकोत्तर की पढ़ाई जल्द से जल्द शुरू किया जाय,विभिन्न विषयों में रिक्त पदों पर बहाली की जाए, महाविद्यालय कैंपस में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाय, साईकिल स्टैंड की जल्द से जल्द सुविधा हो, विज्ञान भवन में लैब की समुचित व्यवस्था की जाए, छात्र एवं छात्राओं के लिए अलग-अलग काउंटर बनाए जाएं, लाइब्रेरी में नए सिलेबस के अनुसार पुस्तकों की व्यवस्था की जाए, महाविद्यालय परिसर में बिना परिचय पत्र के असामाजिक लोगों के प्रवेश पे रोक लगाया जाए। वही धरना स्थल पर पहुँच कर फारबिसगंज महाविद्यालय के प्राचार्य डा. पवन कुमार मालिक द्वारा परिषद् कार्यकर्ताओं द्वारा उठाई गई सभी मांगों को जायज ठहराते हुऐ धरना को समाप्त कराया गया। फारबिसगंज महाविद्यालय प्राचार्य डा.पवन कुमार मलिक ने परिषद कार्यकर्ताओ को आश्वासन दिया कि मांग पत्र में दिए गए सभी मांगों पर गंभीरता पूर्वक विचार कर अवश्य लागू की जाए गी मेरे अधिकार क्षेत्र में जो भी होगा अविलंब पूर्ण की जाए शेष मांगो के लिए मैं विश्वविद्यालय प्रशासन से वार्ता करूँगा । उन्होंने कहा कि आप परिषद हमेशा से छात्र हित की बात करती है आप लोगो के दिशा निदेशों को गंभीरता पूर्वक ली जाती रही है आगे भी आपके सुझावों का स्वागत रहेगा कि जो भी कॉलेज संबंधित समस्या है मेरे पास लाइए मैं उसके निदान का अवश्य प्रयास करूँगा, आपलोग कृपया धरना तोड़ दे। प्रचार्य के आश्वासन पर परिषद कार्यकर्त्ता ओ ने धरना को तोड़ दिया ।
मैके पे मौजूद परिषद के जिला संयोजक आकाश श्रीवास्तव ने कहा कि विधार्थी परिषद हमेशा से छात्रों के हित में काम करने वाली और छात्रों की समस्याओं का आवाज़ उठाने वाला सड़क से लेकर सांसद तक आंदोलन करने वाली विश्व का सबसे बड़ा छात्र संगठन है। आकाश श्रीवास्तव ने कहा कि अगर छात्रों की समस्याओं का जो भी मागे अभाविप कर्तकर्ताओ द्वारा मांगी गई है यदि नही मानी गई तो महाविधालय में अनिश्चितकालीन तालाबंदी के लिए बाध्य होना परेगा।
धरना प्रदर्शन के बाद कालेज अध्यक्ष सानू यादव व कॉलेज मंत्री अभिषेक झा के नेतृत्व में महाविधालय प्राचार्य डा. पवन कुमार मलिक को अपने मांग से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया।
धरना प्रदर्शन कार्यकर्म में जिला संयोजक आकाश श्रीवास्तव, सानू यादव, अभिषेक झा, ऋतिक कुमार, विशाल गुप्ता, प्रिंसकश्यप,आयुष भगत,अनिकेत कुमार,आदित्य गुप्ता सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:धूमधाम से मनायी गयी महाराज अग्रसेन की जयंती

Thu Oct 7 , 2021
धूमधाम से मनायी गयी महाराज अग्रसेन की जयंती फारबिसगंज (अररिया) अररिया संवाददाता कुलदेवता महाराज अग्रसेन की 5145 वीं जयंती समारोह धूमधाम के साथ मनाया गया।इस मौके पर स्थानीय श्री मारवाड़ी अतिथि सदन परिसर से नवरात्र के दिन गुरुवार को शहर में भव्य शोभा यात्रा निकाली गई।शोभायात्रा के दौरानमहाराज अग्रसेन जी की झांकिया लोगो के […]

You May Like

Breaking News

advertisement