भरगामा के सिमरबनी में जमीन पर जबरन किया कब्जा

भरगामा के सिमरबनी में जमीन पर जबरन किया कब्जा

पीड़ित महिला गिरजा देवी ने पूर्व सीएम जीतनराम मांझी से मिलकर न्याय के लिए गुहार लगाई.

प्रतिनिधि, अररिया.
अररिया जिला में भूमि विवाद के मामले दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही है. जिले के सभी थानों में देखा जाता है कि ज्यादातर फरियादी भूमि विवाद के मामले के निपटारे को लेकर परेशान नजर आते हैं.
बहरहाल मामला भरगामा थाना क्षेत्र के सिमरबनी वार्ड नंबर तीन में गिरजा देवी पति खुसर ऋषिदेव से जुड़ी है. जिनकी जमीन पर गांव के ही कुछ लोगों ने कब्जा कर उन्हें जमीन से बेदखल कर दिया है. अपनी आपबीती बताती हुई गिरजा देवी कहती है कि वह गांव के ही श्याम सुंदर मंडल पिता स्व. जीवानंद मंडल से 27/5/2022 को जमीन खरीदी थी. उनके पास जमीन का केवाला, ऑन लाईन रसीद और दाखिल खारिज आदि समेत तमाम कागजात है. लेकिन कुछ दबंगों ने उनकी जमीन पर विवाद पैदा कर उनके साथ मारपीट कर जमीन पर जबरन कब्जा कर लिया है. मामले में न्याय पाने की आस में गिरजा देवी ने भरगामा थाना में आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई थी. जिसका एफआईआर नंबर 135/23 है.
भरगामा थाने में दिए आवेदन के मुताबिक पीड़ित गिरजा देवी ने कहा है कि उनके 16 डिसमिल जमीन जिसका खाता नंबर 332 और खेसरा नंबरा 853 है. उस जमीन पर उसी गांव के राजेश ऋषिदेव पिता स्व. लक्ष्मी ऋषिदेव, चंदन ऋषिदेव पिता गुलाब ऋषिदेव, ललित ऋषिदेव पिता गंगानंद ऋषिदेव, गुलाब ऋषिदेव पिता अचमित ऋषिदेव, लालो ऋषिदेव पिता गंगानंद ऋषिदेव आदि समेत अन्य अज्ञात लोगों ने मारपीट कर जबरन उनका घर उजाड़ दिया है. यही नहीं, उनकी बहू सुगंधी देवी पति राजकिशोर ऋषिदेव को घर बनाने के लिए पीएम आवास योजना में मिले चालीस हजार रुपए जो बक्से में रखी थी. वह भी आरोपियों ने लूट कर उन्हें घर से बेदखल कर दिया है.
लेकिन भरगामा थाने से पीड़ित महिला को न्याय नहीं मिली. तो थक हार कर वह न्याय पाने के लिए अंचल पदाधिकारी भरगामा, अररिया जिला पदाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के पास गुहार लगाई है. फिर वह पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी से मिलकर अपनी समस्या का समाधान करने के लिए उनसे भी गुहार लगाई है. पूर्व सीएम जीतनराम मांझी ने पीड़ित गिरजा देवी को न्याय दिलाने का भरोसा दिया है.

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

फाइनल फुटबॉल मुकाबला आज,तैयारी पूरी

Sun Aug 6 , 2023
फाइनल फुटबॉल मुकाबला आज,तैयारी पूरी अररियानेताजी सुभाष स्टेडियम में मॉडर्न स्पोर्ट क्लब के सौजन्य से फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। शनिवार को सेमीफाइनल मैच के दूसरी मैच में आदिवासी स्पोर्ट्स क्लब मदनपुर का मुकाबला युवा जय मां काली फुटबॉल क्लब धोबनिया रानीगंज के बीच खेला गया।जिसमे दोनों टीमों कें […]

You May Like

Breaking News

advertisement