कार्यवाही: अवैध खनन और अवैध परिवहन को लेकर वन विभाग सख्त,

स्लग,कारवाई

रिपोर्टर, जफर अंसारी

स्थान, लालकुआ

एंकर, लालकुआ में अवैध खनन व अवैध परिवहन को लेकर वन विभाग पुरी तरह सख्त हो गया है वन विभाग कि टीमें लगातार छापेमारी अभियान चला रही है बीते सप्ताह में डौली रेंज कि वन विभाग ने अवैध उपखनिज से लदे 4 दसटायरा ट्रकों को पकड़कर सीज किया है वन विभाग कि इस कार्यवाही से अवैध खनन कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है ।
बताते चले कि तराई पूर्वी वन प्रभाग के प्रभागीय वनाधिकारी संदीप कुमार के निर्देश पर डोली रेंज के वनक्षेत्राधिकारी अनिल जोशी के नेतृत्व वन विभाग टीम ने अवैध उपखनिज से लदे 4 दसटायरा ट्रकों को पकड़कर उन्हें डोली रेंज परिसर में सीज किया है।

वीओ,इधर डौली रेंज के वनक्षेत्राधिकारी अनिल जोशी ने बताया कि शासन व प्रभागीय वनाधिकारी के आदेशानुसार अवैध खनन व उसके परिवहन पर अंकुश लगाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है जिसके चलते बीते एक सप्ताह में उनके द्वारा कार्रवाई करते हुए 4 दसटायारा ट्रकों को अवैध उपखनिज निकासी करते पकड़ा है।
उन्होंने बताया कि उन्हें सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश के रामपुर और बाजपुर से अवैध उपखनिज का परिवहन किया जा रहा है जिसको पकड़ने के लिए मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया गया जिसके बाद टीमें गठित कर वाहनों कि धरपकड़ के लिए बिशेष अभियान चलाया गया जिसके फलस्वरूप 4 दसटायरा ट्रकों पकड़कर उन्हें डौली रेंज परिसर में सीज कर दिया है उन्होंने बताया कि सभी पकड़े गए वाहनों के खिलाफ वन विभाग कि सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि उनका यहां अभियान लगातार अगे इसी तरह जारी रहेगा उन्होंने कहा कि वन सम्पदा कि चोरी व वन संपदा अभिवहन नियमावली का उलंघन करने वाले लोगों को किसी भी सुरत में बख्शा नही जाएगा।

बाईट, अनिल जोशी वनक्षेत्राधिकारी डोली रेंज।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: बदहाल स्वस्थ विभाग का एक और नमूना सामने आया है, गर्भवती महिला को गंभीर बताकर किया रेफर, घर पर हुई नॉर्मल डिलीवरी,

Sat Dec 18 , 2021
रामनगर: पीपीपी मोड पर संचालित संयुक्त चिकित्सालय रामनगर की डॉक्टर की बड़ी लापरवाही सामने आई है। डॉक्टर ने प्रसव के लिए आई महिला को गंभीर अवस्था में बताकर हायर सेंटर रेफर कर दिया लेकिन महिला की घर पर ही नॉर्मल डिलीवरी हो गई। पीड़ित जफर इकबाल ने अस्पताल की डॉक्टर पर […]

You May Like

Breaking News

advertisement