पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेद सिंह रावत ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने को कोरोना कर्फ्यू को और सख्त करने की जरूरत।

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेद सिंह रावत ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चैन तोड़ने को कोरोना कर्फ्यू को और सख्त करने की जरूरत।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा है कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कोरोना कर्फ्यू को सख्त करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अमूमन यह देखने में आ रहा है कि सब्जी मंडी में भी भीड़ उमड़ रही है। मास्क के प्रयोग को लेकर बेपरवाही है। ऐसे में सख्त कदम उठाने जरूरी हैं। उन्होंने यह भी कहा कि लाकडाउन से कोरोना की चेन टूटेगी, मगर सरकारों को सभी तरह की व्यवस्था देखनी होती है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि जो लोग गांव लौट रहे हैं, उनके लिए यह सुनिश्चित करना होगा कि वे ग्राम स्तर बने क्वारंटाइन सेंटर में कम से कम पांच दिन अवश्य रहें। इसके साथ ही ग्राम प्रधानों को अधिक अधिकार देने की जरूरत है। यदि कोई कोविड की गाइडलाइन का उल्लंघन करता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। यदि किसी व्यक्ति ने आरटी पीसीआर कराया है, तो वह रिपोर्ट आने तक घर पर ही आइसोलेशन में रहे। उसकी निगरानी की व्यवस्था होनी चाहिए।उन्होंने कहा कि जनता पूर्व में कोरोना को लेकर निर्भय सी हो गई थी। यही कारण है कि ऐहतियात न बरतने की वजह से कोरोना का प्रसार अधिक हुआ है। ऐसे में आमजन को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी। उन्होंने कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सुविधाओं में 10 गुना बढ़ोतरी हुई है, मगर अब कोरोना के मामले भी 10 गुना अधिक बढ़ने से व्यवस्था चरमराई है। उन्होंने कहा कि सरकार की अपनी सीमाएं होती हैं। ऐसे में प्रत्येक व्यक्ति को भी अपनी भूमिका सुनिश्चित करनी होगी।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

एक और गर्भवती की जान गई कोरोना के चलते, सोनू सूद ने अस्पताल में बेड दिलाने में की थी मदद

Wed May 5 , 2021
एक और गर्भवती की जान गई कोरोना के चलते, सोनू सूद ने अस्पताल में बेड दिलाने में की थी मदद।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक देहरादून। कोरोना के गंभीर मरीजों को इलाज में कारगर प्लाज्मा थेरेपी अभी भी एक चुनौती बनी हुई है। इसकी वजह पर्याप्त मात्र में प्लाज्मा नहीं मिलना है। हरिद्वार […]

You May Like

advertisement