कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का 33 वां दीक्षांत समारोह 11 अगस्त को, भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद होंगे मुख्यातिथि

कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय का 33 वां दीक्षांत समारोह 11 अगस्त को, भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद होंगे मुख्यातिथि।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने ली दीक्षांत समारोह की तैयारियों के लिए बैठक।
दीक्षांत समारोह में ऑनलाइन होगा पंजीकरण, घर बैठकर ही पंजीकरण करवा सकेंगे विद्यार्थी।
कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की वेबसाईट के लिंक पर उपलब्ध होगी दीक्षांत समारोह के बारे में जानकारी।

कुरुक्षेत्र, 25 जुलाई : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा की अध्यक्षता में मंगलवार को कमेटी रूम में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में 11 अगस्त को होने वाले 33 वें दीक्षांत समारोह के लिए बैठक का आयोजन किया गया। कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने कहा कि दीक्षांत समारोह में भारत के पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मुख्यातिथि होंगे। उन्होंने बताया कि विद्यार्थी दीक्षांत समारोह के लिए सीधे विश्वविद्यालय की वेबसाइट से ऑनलाइन पंजीकरण करवा सकेंगे।
विश्वविद्यालय की ओर से दीक्षांत समारोह में 11 अगस्त को ऑडिटोरियम हाल में सत्र 2021-22 के विद्यार्थियों व शोधार्थियों को डिग्रियां प्रदान की जाएंगी। दीक्षांत समारोह के लिए सभी तरह की जानकारियां विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड होगी और सभी तैयारियों के लिए कुरुक्षेत्र विश्विद्यालय तैयार है।
कुवि कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा ने बताया की दीक्षांत समारोह के लिए वेबसाइट पर एक स्पेशल लिंक बनाया जायेगा जिस पर क्लिक कर विद्यार्थी अपना आनलाईन पंजीकरण दीक्षांत समारोह के लिए करवा सकेंगे। इस पंजीकरण फार्म में विद्यार्थियों को अपनी फैकल्टी, विभाग व सत्र का विवरण देना होगा। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय का आईटी सेल ऑनलाइन पंजीकरण की पूरी प्रक्रिया को देखेगा। उन्होंने बताया कि दीक्षांत समारोह में जिन विद्यार्थियों को डिग्रियां, गोल्ड मेडल व पीएचडी की उपाधियां मिलनी है, उनकी पूरी सूची वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। विद्यार्थी इस सूची में अपने नाम को देखकर दीक्षांत समारोह के लिए पंजीकरण करवा सकते हैं। बैठक में कुलपति प्रोफेसर सोमनाथ सचदेवा ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों से दीक्षांत समारोह की तैयारियों पर चर्चा की।
इस मौके पर कुवि कुलसचिव प्रोफेसर संजीव शर्मा, डीन एकेडमिक अफेयर्स प्रोफेसर अनिल वशिष्ठ, प्रोफेसर शुचिस्मिता, प्रोफेसर सुनील ढींगरा, प्रोफेसर ब्रजेश साहनी, प्रोफेसर प्रदीप कुमार, प्रो. अनिल मित्तल, प्रोफेसर अश्वनी कुश, प्रोफेसर विवेक चावला, डॉ. महासिंह पूनिया, डॉ. दीपक राय बब्बर, डॉ. सोमवीर, परीक्षा नियंत्रक डॉ. हुकम सिंह व डॉ. अंकेश्वर प्रकाश, सहायक कुलसचिव डॉ. जितेन्द्र जांगड़ा, कार्यकारी अभियंता राजपाल, एसडीओ श्रवण गुप्ता व राजेश मोंगा उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: मेयर जोगेंद सिंह रोतेला को ज्ञापन सौंपा,

Tue Jul 25 , 2023
देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल ने महानगर हल्द्वानी में गौसाला एवंम खोड़ बनाने की मांग को लेकर मेयर जोगेंद्र सिंह रौतेला को ज्ञापन दिया,संवाददाताराजकुमार केसरवानीहल्द्वानी-हल्द्वानी, देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल महानगर हल्द्वानी इकाई ने आज हल्द्वानी काठगोदाम क्षेत्र मे आवारा पशुओं द्वारा आए दिन हो रही दुर्घटनाओं के संबंध में मेयर जोगेंद्र […]

You May Like

Breaking News

advertisement