गीता विद्यालय के पूर्व छात्र व सी.बी.आई के ज्वाइंट डायरेक्टर रमनीश गिर राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित

गीता विद्यालय के पूर्व छात्र व सी.बी.आई के ज्वाइंट डायरेक्टर रमनीश गिर राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित।

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

कुरुक्षेत्र : श्रीमद्भगवद्गीता वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय कुरुक्षेत्र के लिए यह गौरवपूर्ण क्षण है कि विद्यालय के 1981 बैच के पूर्व छात्र रमनीश गिर संयुक्त निदेशक, सी.बी.आई को राष्ट्रपति पुलिस पदक से सम्मानित किया गया है। विद्यालय के प्राचार्य अनिल कुलश्रेष्ठ ने बताया कि विद्यालय परिवार के लिए यह बडे गर्व की बात है कि यहां के पूर्व छात्र विद्यालय एवं अपने परिवार का नाम देश भर में रोशन कर रहे हैं। रमनीश गिर ने वर्ष 1981 में विद्यालय से बाहरवीं की शिक्षा प्राप्त की थी। बचपन से ही मेधावी छात्र रहे रमनीश गिर विद्यालय में होने वाले कार्यक्रमों में हिस्सा लेते रहे हैं।
विद्यालय के अध्यक्ष डॉ. विश्वराज सिंह ने रमनीश गिर की इस सफलता पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि गीता विद्यालय के छात्र अपने संस्कार, देश भक्ति के लिए जाने जाते हैं । इसी मार्ग पर चलकर विद्यालय के छात्र राष्ट्र के प्रति अपना सर्वस्व न्यौछावर कर रहे हैं।
विद्यालय के प्रबंधक अशोक रोशा ने भी रमनीश गिर की सफलता पर शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा रमनीश गिर ने अपनी कर्तव्य निष्ठा, ईमानदारी व विद्यालय से प्राप्त संस्कारों के कारण विभिन्न दायित्वों पर रहते हुए जिस निष्ठा व लग्न से कार्य किया वह सराहनीय है। आशा है कि रमनीश जी और अधिक ऊर्जा के साथ सकारात्मक विचार लेकर सी.बी.आई में मिले संयुक्त निदेशक के दायित्व का निर्वहन करते हुए भारत को पुनः विश्व गुरु बनाने में अपना योगदान देते रहेंगे। नए कीर्तिमान स्थापित करेगे।
पूर्व छात्र पंकज शर्मा (राष्ट्रीय संयोजक पूर्व छात्र परिषद) ने बताया कि रमनीश गिर विद्यालय काल से ही बड़े होनहार छात्र थे। उन्हें बाल्यकाल से देखकर लगता था कि वह कभी ना कभी किसी बहुत बड़े दायित्व को ग्रहण करेंगे और आज उन्होंने वह साकार कर दिखाया गीता परिवार पूर्व छात्र परिषद की ओर से उन्हें बहुत-बहुत बधाई विद्या भारती उत्तर क्षेत्र के प्रचार प्रमुख संजय चौधरी ने बताया बताया कि श्रीमद्भगवद्गीता विद्यालय कुरुक्षेत्र के नाम कई कीर्तिमान है आज पांच राज्यों पुलिस सेवा के शीर्ष पदों पर विद्यालय के पूर्व छात्र राष्ट्र निर्माण में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं ।
वर्तमान में पंजाब व हिमाचल राज्य में पुलिस सेवा के सर्वोत्तम पद डी०जी०पी० पर आसीन है विद्यालय के पूर्व छात्र ओ पी गहलोत्रा भी राजस्थान सरकार में डीजीपी पद से सेवानिवृत्त हुए हैं, दिल्ली सरकार व जम्मू कश्मीर के आई जी विद्यालय के पूर्व छात्र हैं , रोशन लाल सैनी रिटायर्ड आईएएस, डिप्टी चीफ सुरेंद्र मेहरा नीति आयोग सदस्य , एनआईटी कुरुक्षेत्र में 12 पूर्व छात्र प्रोफेसर के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उल्लेखनीय है कि एनआईटी कुरुक्षेत्र के डीन एकेडमिक श्री सतहंस जी डीन स्टूडेंट वेलफेयर श्री दीक्षित गर्ग जी इसी विद्यालय के पूर्व छात्र हैं ।
करनाल के एसडीएम अनुभव मेहता इसी विद्यालय के पूर्व छात्र रहे हैं इसके अलावा विदेशों में भी अनेकों विद्यार्थी जिनमें विशेष तौर सुधीर अग्रवाल जिनके नाम 14 यूएस पेटेंट है यह कीर्तिमान है । चिकित्सा के क्षेत्र में डॉ. रमन कांत मेदांता हॉस्पिटल गुड़गांव में ऑर्थोपेडिक सर्जन। हेड ऑफ डिपार्टमेंट डॉ. अनिल अग्रवाल यमुनानगर हरियाणा के ख्याति प्राप्त सर्जन है जिन्होंने 5 राज्य पुरस्कार प्राप्त किए । इसके अतिरिक्त अनेक विश्वविद्यालयों में कुलपति जिनमें दिल्ली यूनिवर्सिटी के कुलपति योगेश सिंह सी बी एल यू यूनिवर्सिटी , भिवानी के कुलपति प्रोफेसर आर के मित्तल , कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के संजीव शर्मा रजिस्ट्रार , हाई कोर्ट के माननीय नयायाधीश दीपक मनचंदा जी भी इस विद्यालय के पूर्व छात्र हैं ।विद्यालय द्वारा संस्कार मयी शिक्षा प्राप्त कर विद्या भारती के लक्ष्य को साकार कर रहे हैं।
विद्यालय प्रबंध समिति व कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के मानद सचिव श्री मदन मोहन छाबड़ा ने भी रमनीश गिर को बधाई व शुभकामनाएं दी कि वह इसी तरह भविष्य में भी देश, राष्ट्र व विद्यालय की सेवा करते हुए अपने कर्तव्य के मार्ग पर निरंतर आगे बढ़ते रहें। उन्होंने वर्तमान में विद्यालय में शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्रों को भी संदेश दिया कि पूर्व छात्रों से प्रेरणा ले तथा अपना लक्ष्य निर्धारित कर अपने माता पिता व विद्यालय का नाम रोशन करें।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जौनपुर: राम प्रवेश कुशवाहा बने थाना तेजीबाजार के नए थानाध्यक्ष, किए पद भार ग्रहण

Wed Apr 5 , 2023
राम प्रवेश कुशवाहा बने थाना तेजीबाजार के नए थानाध्यक्ष, किए पद भार ग्रहण — ✍🏻 विजय दुबे तेजीबाजार -(जौनपुर)–पुलिस अधीक्षक जौनपुर ने कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त बनाए रखने के लिए जिले के तीन थानों पर नई तैनाती की है।इसी क्रम में थाना तेजीबाजार का नया थानाध्यक्ष राम प्रवेश कुशवाहा […]

You May Like

Breaking News

advertisement