उत्तराखंड:-पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेद रावत से चमोली आपदा के मामले में चर्चा की

उत्तराखंड:-पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने मुख्यमंत्री त्रिवेद रावत से चमोली आपदा के मामले में चर्चा की।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। आपदा मामले में शुक्रवार को कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात की। पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत के नेतृत्व में मुलाकात की गई। इस दौरान जलवायु परिवर्तन से हिमालयी क्षेत्रों में आ रहे बदलाव पर चर्चा की गई।
इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट, गणेश गोदियाल समेत अन्य कांग्रेस नेताओं ने भी मुलाकात की। 

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के मुताबिक मौसम में बदलाव के कारण उच्च हिमालयी क्षेत्र में पर्यावरण संतुलन का सवाल फिर उठ खड़ा हुआ है। हरीश रावत ने हाल ही में आपदा प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया था और रैणी सहित अन्य प्रभावित गांवों के लोगों से बातचीत की थी।
इसके आधार पर हरीश रावत का कहना है कि उच्च हिमालयी क्षेत्र में मौसम के बदलाव के कारण कई तरह के परिवर्तन हो रहे हैं। इन बदलावों को समझा जाना चाहिए। केंद्र और प्रदेश सरकार को चाहिए कि इसके लिए अध्ययन में तेजी लाए। विकास के लिए इसके हिसाब से रोड मैप बनना चाहिए।
इससे पहले भी हरीश रावत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर चुके हैं। पहली बार उन्होंने मुख्यमंत्री को पहाड़ी खीरा भेंट किया था। उस समय हरीश रावत का कहना था कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने स्थानीय उपज को बढ़ाने के लिए हर तरह की कोशिश की थी। वर्तमान सरकार इसको तवज्जो नहीं दे रही है। स्थानीय उत्पादों के प्रति सरकार का ध्यान खींचने के लिए ही उनकी ओर से मुख्यमंत्री को पहाड़ी खीरा भेंट किया गया था।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:- चमोली आपदा:-डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि टनल से 12 मीटर नीचे छोटी सुरंग में प्रवेश का प्रयास करेगें

Fri Feb 12 , 2021
उत्तराखंड:- चमोली आपदा:-डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि टनल से 12 मीटर नीचे छोटी सुरंग में प्रवेश का प्रयास करेगें, प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक चमोली। चमोली जिले में ग्लेशियर टूटने से आपदा की जद में तपोवन में टनल में फंसे 34 लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है। […]

You May Like

Breaking News

advertisement