जल्द होगा पीजीआई का शिलान्यास:राणा सोढ़ी

जल्द होगा पीजीआई का शिलान्यास:राणा सोढ़ी

भाजपा नेता राणा सोढ़ी ने की केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया के साथ की नई दिल्ली में की मुलाकात

पीजीआई की मांग को लेकर लोगो द्वारा जारी है हस्ताक्षर अभियान और केन्द्रीय नेताओ को ईमेल भेजने का क्रम

फिरोजपुर 28 दिसंबर [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:=

केन्द्र सरकार द्वारा फरवरी के शुरूआती दिनो में फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट सैंटर का शिलान्यास करके सीमावर्ती जिले के लोगो को नए वर्ष का शानदार तोहफा दिया जाएगा। इस बात का खुलासा भाजपा के राष्ट्रीय विशेष आमंत्रित सदस्य डा. राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने मंगलवार को केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया से मुलाकात के दौरान किया है। राणा सोढ़ी ने कहा कि फिरोजपुर में पीजीआई सैटेलाइट सैंटर के जल्द निर्माण शुरू करने तथा मैडिकल कॉलेज की मांग को लेकर उन्होंने केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री से मुलाकात की, जिसमें उन्होंने फिरोजपुर में स्वास्थ्य सुविधाए ना होने की बात भी कही। राणा ने कहा कि पीजीआई के निर्माण से जहां सीमावर्ती लोगो को अपने जिले में ही उच्च स्वास्थ्य सेवाए मिलेगी, वहीं मुक्तसर, फाजिल्का, अबोहर सहित मोगा के लोग भी इसका लाभ उठा पाएंगे। उन्होंने कहा कि पीजीआई खुलने के बाद हजारों की संख्या में लोगों को रोजगार के साधन मुहैया होंगे।
राणा सोढ़ी ने स्वास्थ्य मंत्री को बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा भी पीजीआई की मांग को लेकर लगातार हस्ताक्षर अभियान, ई-मेल, टविटर सहित पोस्टर लगाकर अभियान चलाया जा रहा है ताकि सरकार जल्द पीजीआई का निर्माण करवा सके। सोढ़ी ने कहा कि उनकी बात सुनने के बाद केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने विश्वास दिलवाया कि 2023 में जल्द ही केन्द्र सरकार द्वारा पीजीआई का नींव पत्थर रखवाकर निर्माण युद्धस्तर पर शुरू कर दिया जाएगा ताकि अंर्तराष्ट्रीय हिन्द-पाक सीमा के साथ सट्टे लोगों को बेहतरीन सेहत सुविधाए मिल सके।
राणा ने कहा कि फिरोजपुर उनकी जन्म व कर्म भूमि है और यहां के लोग उनके परिवार का हिस्सा है। जनता की आवाज को केन्द्रीय दरबार तक पहुंंचाना उनका एकमात्र लक्ष्य है ताकि यहां के लोग किसी भी सुविधा से वंचित ना रह सकें। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की करनी व कथनी में किसी भी तरह का कोई अंतर नहीं है। सरकार द्वारा हमेशा से ही जनहित में कार्य किए गए है।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

हल्द्वानी: रेलवे अतिक्रमण मामले में सड़को पर हजारों की तादाद में युवा, बुजुर्ग, महिलाए आखों में आंसुओ का सैलाब,

Wed Dec 28 , 2022
स्लग – सड़कों पर हज़ारों की तादाद में युवा, बुज़ुर्ग,महिलाएं – आखों में आसुओं का सैलाब… देखें रिपोर्टर – जफर अंसारी स्थान – हल्द्वानी एंकर – हाईकोर्ट के आदेश के बाद हल्द्वानी के बहुचर्चित रेलवे अतिक्रमण मामले ने अब ज़ोर पकड़ लिया है। जिला प्रशासन और रेलवे प्रशासन आज से […]

You May Like

Breaking News

advertisement