उत्तराखंड: कांग्रेस नेत्री समेत चार गिरफ्तार, सरकारी नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश,

सागर मलिक

उत्तराखंड की हरिद्वार पुलिस को बड़ी सफलता मिली , पुलिस ने युवाओं को विभिन्न विभागों में नौकरी लगवाने का झांसा देकर ठगने वाले बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है। मामले में एक कांग्रेसी नेत्री समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। कांग्रेसी नेत्री और उसके दो भाई सहित पांच लोग मिलकर गिरोह चला रहे थे। आरोपी महिला जिला कांग्रेस में संगठन मंत्री है। कांग्रेसी नेत्री का भाई गिरोह का सरगना अजय नौटियाल अभी फरार है।

रोशनाबाद पुलिस कार्यालय में गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि लक्सर के टिक्कमपुर निवासी अजय नौटियाल, उसका भाई विजय नौटियाल, बहन रेणु सहित पांच लोग मिलकर क्षेत्र में गैंग चला रहे थे। ये लोग बेरोजगारों को विभिन्न सरकारी विभागों में सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये की रकम ऐंठते थे। इतना ही नहीं शहर के नामी होटलों में फर्जी तरीके से इंटरव्यू लेकर लोक सेवा आयोग और अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के फर्जी नियुक्ति पत्र दे रहे थे।

एसएसपी ने बताया कि यह गिरोह विभिन्न विभागों में 10 प्रतिशत विभागीय कोटा बताकर बेरोजगारों को नौकरी का झूठा लालच देता था। फिर प्रत्येक से पांच से दस लाख रुपये लेकर नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा करते थे। आरोपियों को अभ्यर्थियों के फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र, फर्जी शैक्षिक अंकतालिकायें, इलेक्ट्रॉनिक सामान, नकदी, विभिन्न विभागों के पदनाम की मोहरें, घटना में इस्तेमाल किए जाने वाले कई मोबाइल फोन, एक दर्जन से अधिक पासबुक, चेक बुक, रौब गालिब करने के लिए गार्ड को पहनाई जानी वाली फर्जी आर्मी एवं पुलिस की वर्दी आदि के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

हरिद्वार। गिरोह के द्वारा बेरोजगारों को बड़े ही शातिराना तरीके से निशाना बनाया जा रहा था बेरोजगारों को सरकारी नौकरी का झांसा देकर फर्जी नियुक्ति प्रमाण पत्र भी बांटे जा रहे थे। बेरोजगार युवकों को फंसाने के लिए बड़े होटलों में इंटरव्यू लिया जाता था। गैंग के सदस्य नौकरी के नाम पर 100 से अधिक लोगों को झांसा देकर 1 करोड़ रुपये से अधिक की रकम हड़प चुके हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

लालकुआं: लचर स्वास्थ्य व्यवस्था को लेकर सुराज सेवा दल ने पुतला दहन किया,

Thu Dec 29 , 2022
स्लग, पुतला दहन। रिपोर्टर, जफर अंसारी स्थान, लालकुआ एंकर,प्रदेश कि बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर आज हल्दूचौड़ चोराहे पर सुराज सेवा दल के जिला अध्यक्ष राजेंद्र सिंह अधिकारी के नेतृत्व में दर्जानों कार्यकर्ताओं ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करते हुए सूबे के स्वास्थ्य मंत्री धन सिंह रावत का […]

You May Like

advertisement