उत्तराखंड: पंजाब सरकार के चार कैबिनेट मंत्री और तीन विधायक पहुँचे उत्तराखंड, हरीश रावत के साथ कुछ ही देर में होगी बैठक

उत्तराखंड: पंजाब सरकार के चार कैबिनेट मंत्री और तीन विधायक पहुँचे उत्तराखंड, हरीश रावत के साथ कुछ ही देर में होगी बैठक।
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून। पंजाब की राजनीति में उथल-पुथल के बीच पंजाब सरकार के चार कैबिनेट मंत्री और तीन कांग्रेस विधायक उत्तराखंड पहुंचे हैं। वे कड़ी सुरक्षा के बीच राजधानी देहरादून में हरिद्वार बाइपास स्थित एक होटल में ठहरे हुए हैं। होटल के कर्मचारियों ने बताया कि करीब 12 बजे के कांग्रेस के पंजाब प्रभारी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत के साथ इनकी बैठक होनी है। फिलहाल, किसी को भी अंदर आने की अनुमति नहीं है।
Live Updates

मौके पर कैबिनेट मंत्रियों की स्कॉर्ट की चार जिप्सी और एक दर्जन सुरक्षा कर्मी पहुंचे हैं। 

तृप्त बिजेंद्र बाजवा, सुखजिंदर रंधावा, सुख सरकारिया, चरनजीत सिंह चन्नी और तीन विधायक यहां पहुंचे हैं। 

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस महासचिव हरीश रावत एक बार फिर पंजाब कांग्रेस के संकट को लेकर सक्रिय हो गए हैं। रावत पंजाब के प्रभारी हैं, लिहाजा इस राजनीतिक घटनाक्रम में उनकी भूमिका अहम मानी जा रही है। इस सिलसिले में रावत से मिलने पंजाब के सात विधायक उत्तराखंड पहुंचे हैं।
आपको बता दें कि पंजाब में मंगलवार को 30 कांग्रेस विधायकों के मुख्यमंत्री के खिलाफ मोर्चा खोल देने के बाद देहरादून में कांग्रेस के पंजाब प्रभारी हरीश रावत के आवास पर हलचल बढ़ गई। हालांकि, दोपहर में उन्होंने कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया।

रावत ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि विधायकों में असंतोष के मामले का समाधान उनके ही स्तर पर हो जाए, लेकिन जरूरत हुई तो उन्हें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी मिलवाया जा सकता है। इसमें गलत कुछ भी नहीं है कि विधायक पार्टी अध्यक्ष से मिलना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि राजनीति में इस तरह की घटनाएं साधारण ही होती हैं। सूत्रों के मुताबिक रावत देहरादून से पंजाब के राजनीतिक हालात पर नजर रखे हुए हैं। पार्टी विधायकों के साथ ही पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सिद्धू से भी उनकी फोन पर बात हुई है। मुख्यमंत्री कै. अमरिंदर सिंह समर्थक विधायकों से भी उन्होंने बात की। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: राशन बाटने को लेकर सरकार ने जारी की गई गाइडलाइंस, जाने क्या है मामला

Wed Aug 25 , 2021
प्रभारी संपादक उत्तराखंडसाग़र मलिक उत्तराखंड में आंगनबाड़ी केंद्रों पर बंटने वाला टेक होम राशन, महिला स्वयं सहायता समूह ही वितरित करेंगी। महिला बाल विकास विभाग ने ऑनलाइन टेंडर प्रक्रिया भी निरस्त कर दी है।  हाईकोर्ट के टेक होम राशन की टेंडर प्रक्रिया पर रोक लगाने के आदेश के बाद  बैकफुट […]

You May Like

advertisement