उत्तराखंड: लाइफ इंश्योरेंस के नाम पर सवा करोड़ की ठगी,

सागर मलिक

देहरादून: मैक्स लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी में समस्या बताकर उसका समाधान करवाने के नाम पर साइबर ठग ने महिला से एक करोड़, 30 लाख रुपये की ठगी कर ली। ठग को उत्तराखंड पुलिस की एसटीएफ (स्पेशल टास्क फोर्स) ने गुरुवार को दिल्ली स्थित उसके घर से गिरफ्तार किया है। आरोपित की पहचान राहुल पांडे निवासी निहाल विहार, पश्चिमी दिल्ली के रूप में हुई है। इसी मामले में एसटीएफ ने बीती चार फरवरी को एक अन्य आरोपित को दिल्ली से ही गिरफ्तार किया था।

एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल के अनुसार देहरादून निवासी विनोद कुमारी बंसल ने साइबर थाना पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई थी कि उन्होंने वर्ष 2017 में मैक्स लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसी 10 वर्षों के लिए ली थी।

पॉलिसी वर्ष 2027 में मिच्योर होनी थी। जुलाई 2022 में उन्हें एक अज्ञात व्यक्ति ने फोन किया और खुद को मैक्स लाइफ इंश्योरेंस का अधिकारी बताया।

ठग ने कहा कि आपकी पॉलिसी में कुछ समस्या है, जिसके कारण इसे रद किया जा रहा है, लेकिन वह इस समस्या को हल करने में मदद कर सकता है।

ठग ने बताया कि उसकी बीमा कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों से अच्छी जान पहचान है, जिसके लिए कुछ रुपये लगेंगे। इस पर महिला ने हामी भर दी। इसके बदले साइबर ठगों ने अलग-अलग फीस के नाम पर कुछ रुपये अपने खाते में डलवा दिए।

कुछ दिन बाद महिला को दूसरे नंबर से फोन आया। इस दौरान ठग ने बताया कि आपकी पॉलिसी की समस्या हल कर दी जाएगी। इस पर उसने कुछ धनराशि अपने खाते में डलवा दी। इसी तरह आरोपितों ने नए-नए फोन नंबर से फोन करके महिला के एक करोड़, 30 लाख रुपये हड़प लिए।

साइबर थाना पुलिस की ओर से इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच निरीक्षक देवेंद्र नबियाल को सौंपी गई। उन्होंने जिन खातों में धनराशि ट्रांसफर की गई थी, उनकी पड़ताल की गई। इस दौरान पता चला कि धनराशि दिल्ली के बैंकों में चल रहे खातों में स्थानांतरित हुई है।

एक टीम को दिल्ली भेजा गया, जहां से आरोपित राहुल पांडे को गिरफ्तार किया गया। आरोपित के पास से एक मोबाइल फोन, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस और एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

तनाव मुक्त जीवन के लिए भाईचारा जरूरी, भगवान के सच्चे भक्तों का त्यौहार है होली : कौशिक

Sat Mar 4 , 2023
तनाव मुक्त जीवन के लिए भाईचारा जरूरी, भगवान के सच्चे भक्तों का त्यौहार है होली : कौशिक हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416191877 कुरुक्षेत्र : होली एक राष्ट्रीय व सामाजिक पर्व है। यह रंगों का त्यौहार है। षडदर्शन साधुसमाज के संगठन सचिव वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक ने […]

You May Like

Breaking News

advertisement