चिकित्सा शिविर में 268 मरीजोंं के स्वास्थ्य की जांच कर दी निशुल्क दवाइया

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

सतयुग दर्शन चैरीटेबल डिस्पेंसरी एवं लैब ने लगाया स्वास्थ्य जांच शिविर।

कुरुक्षेत्र :- सतयुग दर्शन चैरीटेबल डिस्पेंसरी एवं लैब, शीला नगर द्वारा 11वां निशुल्क चिकित्सा शिविर रविवार को गांव अमीन की पंजाबी धर्मशाला में लगाया गया। डिस्पेंसरी के स्थानीय अध्यक्ष एचसी मुंजाल व सदस्य जितेंद्र अरोड़ा ने बताया कि शिविर में 268 मरीजोंं के स्वास्थ्य की जांच कर उन्हें निशुल्क दवाइयां वितरित की गई। मुंजाल ने बताया कि डिस्पेंसरी में 30 रुपये की पर्ची पर मरीज का चेकअप कर उन्हें दवाइयां निशुल्क दी जाती है। लैब में बाजार से आधे दामों में टेस्ट किए जाते हैं। शिविर में डा. विष्णु दत्त शर्मा व डा. मनीष कुकरेजा ने लोगों को बीमारियों से बचाव व उपाय के तौर-तरीके बताए। कहा कि जिस तरह से पर्यावरण और वातावरण प्रदूषित होते जा रहे हैं और भोजन में मौजूद केमिकल्स के कारण लोगों में बीमारियों का खतरा बढ़ता जा रहा है। ऐसे में इनसे बचने के लिए सभी लोगों को हर छह महीने में अपने शरीर की सभी तरह की जांच करानी चाहिए। शिविर में फिजीशियन डॉ विष्णु दत्त शर्मा, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर मनीष कुकरेजा, दंत रोग विशेषज्ञ डॉक्टर दिलबाग सिंह, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर शगुन, फिजियोथैरेपिस्ट डॉक्टर लविशा, अंकिता, सुमन, राजू, कविता, हेमंत, हैप्पी, विजय, काजल ने मरीजों का चेकअप कर निशुल्क दवाइयां वितरित की। इस अवसर पर बालकिशन नागपाल, जगदीश, कुलभूषण गाबा, पुनीत मुंजाल, रोहित आदि मौजूद रहे।
शिविर में दमें एवं सांस के रोग संबंधी जांच, घुटने, कमर व जोड़ोें के दर्द की जांच, पेट संबंधित सभी प्रकार के मरीजों की जांच की गई। वहीं, शुगर जांच, हिमोग्लोबिन जांच, बीपी जांच आदि जांच भी की गई। सदस्य जितेंद्र अरोड़ा ने बताया कि कुरुक्षेत्र शहर में सतयुग दर्शन चेरिटेबल डिस्पेंसरी कच्चा घेर व शीला नगर में मरीजों को अपनी सेवाएं प्रदान कर रही है।
शिविर में मरीज के स्वास्थ्य की जांच करते चिकित्सक।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

<em>श्री लाल कुटिया आश्रम में हुआ वार्षिक भण्डारा और किया गया सत्संग</em>

Sun Mar 20 , 2022
फिरोज़पुर 20 मार्च [कैलाश शर्मा जिला विशेष संवाददाता]:- श्री लाल कुटिया आश्रम में अमृत वेला प्रभात सोसायटी की ओर से किया गया भजन सत्संग स्वामी आत्मानंद परमहंस जी ने बताया कि यह वार्षिक भण्डारा बरसों से अग्रवाल परिवार द्वारा होली के अगले रविवार को आयोजित होता चला आ रहा हैं। […]

You May Like

advertisement