कोविड-19 से बचाव हेतु विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान में निःशुल्क टीकाकरण शिविर आयोजित

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 94161- 91877

कुरुक्षेत्र, 3 जून :- विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान में कोविड-19 महामारी से बचाव हेतु स्वास्थ्य विभाग हरियाणा सरकार के सौजन्य निःशुल्क टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 200 व्यक्तियों को पहला टीका लगाया गया।
विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान के निदेशक एवं टीकाकरण शिविर के संयोजक डाॅ. रामेन्द्र सिंह ने बताया कि 18 से 44 आयु वर्ग के व्यक्तियों हेतु आयोजित किए गए इस शिविर के आरंभ होने पर मुख्यातिथि थानेसर के विधायक सुभाष सुधा पहुंचे और टीकाकरण टीम सहित आयोजक एवं टीका लगवाने आए व्यक्तियों का हौसला बढ़ाया। विधायक ने कहा कि विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान भारतीय संस्कृति के प्रचार-प्रसार हेतु निरन्तर कार्य तो कर ही रहा है, इसके अतिरिक्त संस्थान स्वयं एवं स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से समाज सेवा के कार्यों में भी बढ़-चढ़कर भाग लेता है। उन्होंने कोविड महामारी के समय संस्कृति शिक्षा संस्थान में टीकाकरण शिविर आयोजित करवाने पर संस्थान की भूरि-भूरि प्रशंसा की। टीकाकरण शिविर में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान से प्रोफेसर डाॅ. आशुतोष सिंह एवं सिविल सर्जन कुरुक्षेत्र डाॅ. संत लाल वर्मा की भी गरिमामयी उपस्थिति रही। इससे पूर्व विधायक सुभाष सुधा, विशिष्ट अतिथि एन.आई.टी. से प्रो. आशुतोष सिंह एवं सिविल सर्जन कुरुक्षेत्र संत लाल वर्मा के संस्थान में पहुंचने पर निदेशक डाॅ. रामेन्द्र सिंह ने स्वागत किया।
डाॅ. रामेन्द्र सिंह ने बताया कि विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान का कार्यक्षेत्र संपूर्ण भारतवर्ष है। संस्थान द्वारा समाजोपयोगी अनेक ऐसे कार्य किए जाते हैं जिनके कारण संस्थान की ख्याति देशभर में है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में फैली कोविड महामारी से बचाव हेतु भारत सरकार द्वारा चलाए गए टीकाकरण अभियान में लोग जोश के साथ भाग ले रहे हैं, वहीं संस्कृति शिक्षा संस्थान द्वारा भी अपनी ओर से पहल की गई और 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया गया। इसी का परिणाम रहा कि प्रातः से ही काफी संख्या मंे लोग टीका लगवाने पहुंचे और नियमों का पालन करते हुए टीका लगवाया एवं दूसरे टीका समय पर लगवाने के लिए प्रेरित किया। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान से प्रोफेसर डाॅ. आशुतोष सिंह ने संस्थान द्वारा टीकाकरण शिविर आयोजित करवाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि संस्थान द्वारा आॅन-द-स्पाॅट पंजीकरण एवं टीकाकरण करवाना आमजन के लिए काफी सुलभ रहा। यहां की व्यवस्थाओं को भी उन्होंने खूब सराहा। इस अवसर पर विद्या भारती हरियाणा के संगठन मंत्री रवि कुमार, डाॅ. आर. ऋषि, रेलवे से निवृत्त अधिकारी डाॅ. हरि सिंह, केडीबी सदस्य कृष्णचंद रंगा, कोविड वैक्सीन लगाने आई टीम में डाॅ. नीलम, राहुल, राजवंती, भागवंती, इलेक्ट्राॅनिक एवं प्रिंट मीडिया के पत्रकार सहित अनेक गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान में टीकाकरण शिविर में पहुंचने पर विधायक सुभाष सुधा का स्वागत करते संस्थान के निदेशक डाॅ. रामेन्द्र सिंह।
संस्कृति शिक्षा संस्थान में कोविड-19 से बचाव हेतु आयोजित टीकाकरण शिविर में टीका लगवाते 18 से 44 आयु वर्ग के व्यक्ति।
इलेक्ट्राॅनिक मीडिया में कोविड-19 से बचाव हेतु आयोजित टीकाकरण शिविर की जानकारी देते संस्थान के निदेशक डाॅ. रामेन्द्र सिंह।
विद्या भारती संस्कृति शिक्षा संस्थान में आयोजित टीकाकरण शिविर में वैक्सीन लगवाते 18 से 44 आयु वर्ग के व्यक्ति।
टीकाकरण शिविर में पंजीकरण करवाते 18 से 44 आयु वर्ग के व्यक्ति।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

कोरोना काल में समाजसेवी संस्थाओं द्वारा जरुरतमंदों की सेवा का संकल्प सराहनीय

Thu Jun 3 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161- 91877 कुरुक्षेत्र 3 जून :- सन्निहित सरोवर के पवित्र तट पर स्थित प्राचीन श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में कोविड-19 कोरोना महामारी के संक्रमण को देखते हुए सम्पूर्ण मानव जाति के कल्याण हेतु सांसद नायब सिंह सैनी व थानेसर से विधायक सुभाष सुधा […]

You May Like

advertisement