जन्मकुंडली के चौथे भाव से जाने भूमि भवन जमीन मकान आदि का योग : पण्डित रघुवीर कौशल

हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।
दूरभाष – 9416191877

जन्मकुंडली में हर समस्या का समाधान बस देखने वाला पारखी होना चाहिए : पण्डित रघुवीर कौशल।

पिहोवा अरुणाय : अरुणाय के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पण्डित रघुवीर कौशल ने जन्मकुंडली के चौथे भाव के बारे में जानकारी देते हुए बताया की जन्म कुंडली में चौथे घर को चतुर्थ भाव कहा जाता है। इसके स्वामी को चतुर्थेश कहते हैं ।
चतुर्थ भाव से माता , भूमि , भवन , जमीन – जायदा , वाहन सुख , घरेलू सुख , जन्म स्थान से दूर निवास , जन सेवा , सीने (छाती ) से संबंधित बीमारी के बारे में विचार किया जाता है ।
चंद्रमा , बुध एवं शुक्र को इसका कारक ग्रह माना जाता है ।
जब कुंडली में चतुर्थ भाव का स्वामी , चतुर्थ भाव एवं इसके कारक चंद्रमा पीड़ित हो जाते हैं तो इस भाव से संबंधित समस्या ज्यादा होती है । मन में भय भी बना रहता है । घरेलू सुख में अशांति बानी रहती है ।
यदि चतुर्थ भाव , चतुर्थेश , चंद्र तथा कर्क राशि इन सब पर पाप प्रभाव पड़ रहा हो तो ऐसे में छाती के रोग जैसे निमोनिया खासी तपेदिक आदि होने की संभावना रहती है ।
चतुर्थ भाव पर राहु केतु जैसे क्रूर ग्रहों की दृष्टि पड़ रही हो या वहां विराजमान हो तो ऐसे व्यक्ति को मातृभूमि का वियोग सहना पड़ता है मतलब उनको जन्म स्थान से दूर निवास करना पड़ता है ।
शनि राहु के साथ द्वादशेश का भी प्रभाव हो तो ऐसे व्यक्ति को बार-बार अपना रहने का स्थान बदलते रहना पड़ता है । यदि सरकारी कर्मचारी हो तो अधिक तबादलों का सामना करना पड़ता है ।
चतुर्थ भाव के साथ शुक्र भी पीड़ित हो या कमजोर हो तो वाहन का पूर्ण सुख प्राप्त नहीं होता है ।
चतुर्थ भाव सर्वजन का भाव होता है किसी भी व्यक्ति को जनता का प्रिय नेता बनने के लिए चतुर्थ भाव की स्थिति ठीक होनी चाहिए ।
चतुर्थ भाव चतुर्थेश एवं चंद्र के साथ लग्नेश की युति अथवा दृष्टि संबंध हो एवं चतुर्थ भाव बलवान तथा शुभ दृष्ट हो तो व्यक्ति सार्वजनिक कार्यों में भाग लेने वाला जनप्रिय व जनहितकारी नेता होता है । ( सिर्फ इस योग के कारण कोई राजनेता नहीं बन सकता है यह सिर्फ जनता से लगाव का भाव है। )
कुंडली के चतुर्थ भाव से और भी परिवार के विषय में सामान्य जानकारी प्राप्त किया जा सकता है।
छोटे भाई बहन के धन एवं कुटुंब का स्थान होता है जीवनसाथी के पिता का स्थान होता है ।
और अधिक जानकारी जन्मकुंडली से जुड़ा हुआ परामर्श सलाह उपाय विधि प्रयोग या किसी भी प्रकार की जमीन मकान तथा जॉब नौकरी या विवाद से संबंधित सवाल है तो परामर्श शुल्क अदा कर संपर्क करे।
ज्योतिषाचार्य पण्डित रघुवीर कौशल अरुणाय धाम दूरभाष – 98961 17719
जन्म कुंण्डली विशेषज्ञ।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

थानेसर विधायक सुभाष सुधा ने पिहोवा स्थित दक्षिण काली पीठ एवं गोविंदा आश्रम में की पूजा अर्चना

Tue Jun 7 , 2022
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 9416291877 मन्दिर में भगवान पक्षीराज की व गोविंदा आश्रम में मां दुर्गा की पूजा अर्चना की।संत समाज से लिया आशीर्वाद। पिहोवा 6 जून :विधायक सुभाष सुधा ने अपने जन्मदिवस पर संत समाज से आशीर्वाद लिया और कहा कि ऋषि-मुनियों के इस देश […]

You May Like

Breaking News

advertisement