उत्तराखंड:-गणतंत्र दिवस पर परेड में आमंत्रित किए जाएंगे फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स,

उत्तराखंड:-गणतंत्र दिवस पर परेड में
आमंत्रित किए जाएंगे फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

देहरादून। इस बार गणतंत्र दिवस के कार्यक्रम में फ्रंट लाइन कोरोना वॉरियर्स को भी आमंत्रित किया जाएगा। वहीं, अन्य लोग ऑनलाइन पंजीकरण कराकर समारोह का हिस्सा बन सकते हैं। मुख्य कार्यक्रम परेड मैदान में आयोजित होगा, जहां राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ध्वजारोहण के साथ कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगीं। 
जिला सूचना कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार परेड मैदान में सुबह साढ़े 10 बजे राज्यपाल ध्वजारोहण करेंगीं। इससे पहले सुबह साढ़े नौ बजे तक सभी शासकीय मुख्यालयों, कार्यालयों, सचिवालय, विधानसभा भवन, कलेक्ट्रेट में संबंधित प्रभारी ध्वजारोहण करेंगे। इस वर्ष के समारोह में उद्यान विभाग, एमडीडीए, एसडीआरएफ, स्मार्ट सिटी, आईसीडीएस, उरेडा, एनआरएलएम, उद्योग, स्वास्थ्य आदि विभागों की झांकियां दर्शाई जाएंगी, जो विभिन्न विषयों पर आधारित होंगी।

समारोह स्थल पर फ्रंट लाइन कोविड वर्कर्स भी आमंत्रित किए जाएंगे। संस्कृति विभाग की टीम संक्षिप्त सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन करेगी। जबकि, रैतिक परेड में सेना, पीएससी, पुलिस और होमगार्ड शामिल होंगे। 

जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मुख्य कार्यक्रम में केवल उन्हीं लोगों को प्रवेश दिया जाएगा, जिन्होंने ऑनलाइन पंजीकरण कराया हो। उन्होंने बताया कि आम लोगों को वेबसाइट http://dehradundm.hiesys.com पर आनलाइन पंजीकरण कराना होगा। कार्यक्रम में प्रवेश के लिए उस पंजीकरण की प्रति साथ लाना अनिवार्य होगा। इसके अलावा कोविड-19 के सुरक्षा मानक सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क, सैनिटाइजेशन इत्यादि का भी ध्यान रखना अनिवार्य होगा।
राजपथ पर परेड में दिखेगी उत्तराखण्ड की झांकी
इस साल दिल्ली में आयोजित गणतंत्र दिवस की परेड में उत्तराखंड की झांकी भी दिखाई देगी। रक्षा मंत्रालय ने इसकी मंजूरी दे दी है। उत्तराखंड के सूचना महानिदेशक डॉ. मेहरबान सिंह बिष्ट ने जानकारी देते हुए बताया कि गणतंत्र दिवस परेड के लिए उत्तराखंड की झांकी का आवेदन केंद्र को भेजा गया था। जिसे स्वीकार कर लिया गया है। इस साल झांकी के लिए देश के 17 राज्यों का चयन किया गया है। उत्तराखंड की झांकी के लिए केदारखंड की थीम रखी गई है। इसमें कस्तूरी मृग, मोनाल और केदारनाथ की झलक दिखाई देगी। 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-विधायक संजीव आर्य ने बताया कि नैनीताल में यहाँ बनाया जाएगा पहला आप ओपन एयर थियेटर ,

Fri Jan 22 , 2021
उत्तराखंड:-विधायक संजीव आर्य ने बताया कि नैनीताल में यहाँ बनाया जाएगा पहला आप ओपन एयर थियेटर ,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक नैनीताल में  पहला ओपन एयर थिएटर  बनाए जाने की तैयारी  की जा रही है  नैनीताल के विधायक संजीव आर्य ने  इसकी जानकारी देते हुए बताया कि नैनीताल में ओपन थीयेटर […]

You May Like

advertisement