केदारनाथ हैली सेवा: चारधाम यात्रा के दौरान टिकट कैसिंल होने पर पूरा किराया होगा वापस,

सागर मलिक

देहरादून: उत्तराखंड नागरिक उड्डयन विकास प्राधिकरण ने चारधाम यात्रा में केदारनाथ हेली सेवा के लिए टिकट रद्द करने और किराया वापस करने की नीति तैयार कर ली है। खराब मौसम, तकनीकी कारण या सरकार के आदेश पर हेली सेवा की उड़ान रद्द होती है तो यात्रियों को पूरा किराया वापस किया जाएगा।

इसके अलावा पांच दिन पहले टिकट बुकिंग रद्द करने पर किराये की 75 प्रतिशत राशि यात्री को वापस लौटाई जाएगी। 22 अप्रैल को गंगोत्री व यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ चारधाम यात्रा शुरू हो जाएगी। 25 अप्रैल को केदारनाथ धाम के कपाट खुलेंगे। 24 अप्रैल से केदारनाथ हेली सेवा शुरू हो जाएगी। हेली सेवा के टिकटों की बुकिंग आईआरसीटीसी के माध्यम से की जाएगी।

यूकाडा के सीईओ सी रवि शंकर ने बताया कि नीति के अनुसार, यदि कोई यात्री हेली सेवा के स्लॉट टाइम से एक घंटे पहले हेलीपैड पर नहीं पहुंचता है, तो माना जाना जाएगा कि यात्री नहीं पहुंचा है। ऐसे में यात्री को किराया वापस नहीं होगा। इसके अलावा 24 घंटे पहले टिकट रद्द करने पर कोई रिफंड नहीं होगा।

तय समय से पहले 24 घंटे से 48 घंटे के बीच टिकट रद्द करने पर 25 प्रतिशत, 48 घंटे से पांच दिन में 50 प्रतिशत और पांच दिन से पहले टिकट रद्द करने पर 75 प्रतिशत किराया वापस किया जाएगा। हेली सेवा रद्द होने की स्थिति में यात्रियों को पूरा किया वापस किया जाएगा। इसके लिए यात्रियों को बोर्डिंग पास हेलीपैड पर कंपनी के काउंटर पर जमा करना होगा।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जौनपुर: पुलिस ने दो नफर वारंटी को किया गिरफ्तार

Tue Apr 4 , 2023
पुलिस ने दो नफर वारंटी को किया गिरफ्तार– ✍🏻 विजय दुबे तेजीबाजार -(जौनपुर)-पुलिस अधीक्षक जौनपुर के दिशा निर्देशन में अपराध एवं अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के मद्देनजर तथा थानाध्यक्ष तेजीबाजार संतोष कुमार पाठक के नेतृत्व में थाना स्थानीय पुलिस टीम द्वारा एन0बी0डब्लू0 में वांछित दो नफर […]

You May Like

Breaking News

advertisement