उत्तराखंड:-एफसीआई में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गैग का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार,

उत्तराखंड:-एफसीआई में नौकरी के नाम पर ठगी करने वाले गैग का पर्दाफाश, एक गिरफ्तार,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

फूड कारपोरेशन ऑफ इंडिया (एफसीआई) में नौकरी के नाम पर बेरोजगार युवाओं से 10-10 लाख रुपये हड़पने वाले गैंग के एक सदस्य को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। गैंग ने कई राज्यों में युवाओं से ठगी की है। फिलहाल एसटीएफ को छह शिकायतें मिली हैं। जिन बैंक खातों में ठगी की रकम ट्रांसफर की गई थी, एसटीएफ ने उन्हें सीज करा दिया है।
एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि उत्तर प्रदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर कुछ युवाओं से लाखों रुपये की ठगी की शिकायत मिली थी। मामले में एसटीएफ ने गोपनीय जांच कराई। इसी दौरान देहरादून निवासी एक व्यक्ति ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

उसने बताया कि दो लोगों ने एफसीआई में नौकरी के नाम पर उससे दस लाख रुपये लिए थे। आरोपियों ने उसका पुलिस वेरिफिकेशन और मेडिकल भी कराया और एफसीआई का कार्ड और ज्वाइनिंग लेटर भी उसे दिया। इसके बाद तीन माह का प्रशिक्षण भी गोरखपुर में कराया गया। लेकिन, ज्वाइनिंग लेटर में लिखी तारीख पर आरोपियों ने फोन ही नहीं उठाया। शक होने पर वह ज्वाइनिंग लेटर और आईकार्ड लेकर एफसीआई देहरादून के कार्यालय पहुंचा तो पता चला कि दोनों फर्जी हैं।
शिकायत पर एसटीएफ ने मुकदमा दर्ज कर जांच की। मामले में एक आरोपी विकास चंद्रा निवासी बाला सुंदरी मंदिर, आईटी पार्क, सहस्रधारा, देहरादून मूल निवासी ग्राम कंडेई, चाकीसैंण पौड़ी गढ़वाल को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि आरोपी से पूछताछ में ठगी में एक बड़े नेटवर्क का पता चला है। बताया कि आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया है। जबकि उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है।
 

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-धन्यवाद अभियान,<br>आम बजट की प्रशंसा में भाजपा आज से करेगी प्रदेशव्यापी धन्यवाद अभियान,

Fri Feb 5 , 2021
उत्तराखंड:-धन्यवाद अभियान,आम बजट की प्रशंसा में भाजपा आज से करेगी प्रदेशव्यापी धन्यवाद अभियान,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक देहरादून। केंद्र सरकार के आम बजट की प्रशंसा में उत्तराखंड भाजपा शुक्रवार से प्रदेशव्यापी धन्यवाद अभियान शुरू करेगी। यह अभियान 20 फरवरी तक चलेगा। इसके तहत पूरे प्रदेश में बजट के समर्थन में प्रदेश व जिला […]

You May Like

advertisement