उत्तराखंड: मोबाईल चोरी करने वाले अंतराष्ट्रीय गैग का गैग लीडर व अन्य अभियुक्त 01 लाख रुपये नकदी के साथ गिरफ्तार,

उत्तराखंड: मोबाईल चोरी करने वाले अंतराष्ट्रीय गैग का गैग लीडर व अन्य अभियुक्त 01 लाख रुपये नकदी के साथ गिरफ्तार,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

कुछ समय पहले थाना कोतवाली नगर में एक रिपोर्ट दर्ज कर  अज्ञात चोरो द्वारा उनके घंटाघर के निकट चकराता रोड स्थित सैमसंग शोरूम का शटर उठाकर लगभग 30-32 मोबाईल फोन चोरी कर लिये गये हैं।जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी थी आज पुलिस ने चोरी करने वाले गिरोह गिरप्तार कर दिया।

पुलिस ने चोरी के बाद अलग अलग टीम बनाकर खोजबीन शुरू की औऱ घटनास्थल व उसके आसपास के सीसीटीवी कैमरो को टटोलना शुरू किया तो पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले और पुलिस को पता चला कि इस घटना को अंजाम देने में

लगभग 06-07 लोग शामिल हैं, जिनके द्वारा दुकान के आगे चादर लगाते हुए शटर उठाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया गया। जिस पर पुलिस टीम द्वारा इस प्रकार की मोडसओपरेन्डी अपनाने वाले गैंग के सम्बन्ध में जानकारी करने हेतु अलग-अलग जनपदों व राज्यों में पूर्व में घटित इस प्रकार की घटनाओं के सम्बन्ध में जानकारी एकत्रित की गयी, तो टीम को ज्ञात हुआ कि  बिहार के घोड़ासन गैंग द्वारा इस प्रकार की मोडसओपरेन्डी से पूर्व में हरिद्वार तथा बिजनौर आदि स्थानों पर घटनाओं को अंजाम दिया गया है। जिस पर निरीक्षक श्री नदीम अतहर के नेतृत्व में एक पुलिस टीम को तत्काल घोड़ासन बिहार रवाना किया गया तथा अन्य टीमों द्वारा अलग अलग जनपदों में लगातार पलताल जारी रखी।

विसुअल्स

आज दिनांक: 24-02-21 को सुबह जरिये मुखबिर पुलिस टीम को सूचना प्राप्त हुई की उक्त गैंग के 02 सदस्य ट्रेन से रेकी करने हेतु देहरादून आए हैं तथा दोबारा किसी अन्य चोरी की घटना को अंजाम देने वाले हैं। इस सूचना पर तत्काल पुलिस टीम द्वारा रेलवे स्टेशन व उसके आसपास के क्षेत्र में चैकिंग प्रारम्भ की गयी, दौराने चेकिंग पुलिस द्वारा रेलवे स्टेशन के पास से दो संदिग्ध व्यक्तियों को पकड़ा गया,  जिनकी तलाशी लेने पर उनके कब्जे से 1,05,000/-  रूपये नगद एवं चोरी के मोबाइलों की लिस्ट बरामद हुई। पूछताछ में उक्त अभियुक्तों द्वारा बताया गया कि उक्त चोरी किये गये मोबाइल उनके द्वारा चम्पारन में इसी गैंग से सम्बन्धित एक मध्यस्थ व्यक्ति को बेचने के लिये दिये गये हैं तथा उसके एडवांस के रूप में  मध्यस्थ व्यक्ति से उक्त बरामद धनराशि ली गयी है। उक्त मध्यस्थ व्यक्ति एंव अभियुक्तगणों के मध्य मैसेन्जर एप के माध्यम से चोरी गये मोबाइलों की आईएमईआई का विवरण आपस में शेयर किया गया है, जिस पर आगे की कार्यवाही जारी है। उक्त दोनों अभियुक्तगणों को मौके से गिरफ्तार किया गया।

-योगेंद्र रावत-एसएसपी देहरादून

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड: महाकुंभ हरिद्वार, कुंभ के लिए हरिद्वार पहुँचे नागा साधु श्री मंहत रामवन ने किया कन्या पूजन।

Wed Feb 24 , 2021
उत्तराखंड: महाकुंभ हरिद्वार,कुंभ के लिए हरिद्वार पहुँचे नागा साधु श्री मंहत रामवन ने किया कन्या पूजन।प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक सनातन धर्म की रक्षा के लिए नागाओं का होना बहुत जरूरी-श्रीमहंत रविंद्रपुरी…पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी में नागा संन्यासी श्रीमहंत रामवन ने किया कन्या पूजन…कुंभ के लिए नागा सन्यासी पहुंचने शुरू, आज […]

You May Like

advertisement