जालौन:कोंच में गल्ला मंडी रही बन्द,व्यापारियो ने की हड़ताल

कोंच(जालौन):केंद्र सरकार द्वारा घोषित स्टॉक लिमिट की नई नीति के विरोध में मंगलवार को कोंच की गल्ला मंडी बंद रही और व्यापारियों ने कामकाज नहीं किया। गल्ला व्यापार समिति का कहना है कि व्यापारियों के साथ अपराधियों जैसा सलूक किया जा रहा है जबकि व्यापारी सरकारी खजाना भरने में अपना महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।
मंगलवार को कोंच गल्ला मंडी में व्यापारियों ने केंद्र सरकार के उस एसेंशियल कमोडिटीज एक्ट जिसके तहत दलहनों पर स्टॉक लिमिट लगाई गई है और जो 31 अक्टूबर तक प्रभावी रहेगी, के विरोध स्वरूप व्यवसायिक कामकाज बंद रखा और बैठक करके सरकार से इसे बापिस लेने की मांग की। इस एक्ट के तहत मूंग को छोड़ अन्य दलहनों पर स्टॉक लिमिट लगाई गई है जिसके मुताबिक थोक विक्रेता अधिकतम 200 मीट्रिक टन (किसी भी दाल/दलहन का अधिकतम 100 मीट्रिक टन) का स्टॉक कर सकेंगे तथा रिटेलर अधिकतम 5 मीट्रिक टन। इसके साथ यह भी शर्त जोड़ी गई है कि उपभोक्ता मंत्रालय को इस स्टॉक की जानकारी नियमित रूप से देनी होगी। गल्ला व्यापारी समिति के अध्यक्ष अजय रावत ने इस नए एक्ट को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए सरकार से इसे बापिस लेने की मांग की है। इस दौरान अध्यक्ष अजय रावत, विनोद दुवे, अजय गोयल, राममोहन रिछारिया, ध्रुवप्रताप सिंह, राजीव पटेल, नवनीत गुप्ता, हरीश तिवारी सहित तमाम गल्ला व्यापारी मौजूद रहे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार:इप्टा केंद्रीय कार्यालय विस्तारीकरण हेतु भूमि पूजन सम्पन्न

Wed Jul 7 , 2021
पूर्णिया संवाददाता भारतीय गैर सरकारी शिक्षक संघ (IPTA)के केंद्रीय कार्यालय की विस्तारीकरण हेतु सोमवार को झारखंड के टाटानगर स्थित गम्हरिया में भूमि पूजन की गई | उपरोक्त आशय की जानकारी देते हुए बिहार प्रदेश मुख्य प्रवक्ता सह मीडिया प्रभारी इन्द्र मोहन दास जी ने कहा कि राष्ट्रीय अध्य्क्ष डॉक्टर परमानंद […]

You May Like

advertisement