उत्तराखंड: भारी बारिश के अलर्ट के बीच खतरे के निशान से ऊपर बह रही गंगा,

सागर मलिक

प्रदेश में भारी बारिश के अलर्ट के बीच हरिद्वार में गंगा का जलस्तर चेतावनी रेखा को पार कर चुका है। दोपहर दो बजे भीमगोड़ा बैराज पर दर्ज किए गए गंगा के जलस्तर के रिकॉर्ड में गंगा 293.40 मीटर बहती हुई नजर आई। जबकि गंगा का चेतावनी रेखा निशान 293 मीटर है।

दरअसल,इससे गंगा चेतावनी रेखा से 40 सेंटीमीटर ऊपर गंगा बह रही है। वहीं, गंगा खतरे के निशान 294 मीटर के पास भी पहुंच चुकी है। जिला प्रशासन की ओर से तटीय इलाके के लोगों को गंगा का जलस्तर बढ़ने पर अलर्ट कर दिया गया है।

बता दें की उत्तराखंड के पांच जिलों में आज भारी बारिश होने की आशंका है। मौसम विभाग ने देहरादून, पौड़ी, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर और चम्पावत जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि, हरिद्वार, टिहरी, बागेश्वर, अल्मोड़ा और पिथौरागढ़ जिले के कई इलाकों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया, अगले कुछ दिनों भारी बारिश होने की संभावना है। इसके चलते संवेदनशील इलाकों में भूस्खलन और चट्टान गिरने से मार्ग अवरुद्ध हो सकते हैं। उन्होेंने अनावश्यक यात्रा न करने की भी सलाह दी।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मैथिली रंगकर्म को समर्पित भंगिमा वार्षिकोत्सव पर मैथिली नाटक "मुक्ति" का मंचन

Sun Aug 6 , 2023
मैथिली रंगकर्म को समर्पित भंगिमा वार्षिकोत्सव पर मैथिली नाटक “मुक्ति” का मंचन रिपोर्ट मोहम्मद शाहनवाज अता हाजीपुर(वैशाली)स्थानीय प्रेमचंद रंगशाला में महेन्द्र मलंगिया लिखित रेडियो नाटक “देह पर कोठी खसा दिया” परिवर्तित नाम (मुक्ति )का नाट्य रूपांतरण मुकेश झा ने,ज़िसका निर्देशन अंतेश झा ने किया |कार्यक्रम की शूरुआत कुमार गगन लिखित […]

You May Like

Breaking News

advertisement