बरेली: सेना की गरुड़ डिवीजन ने बरेली कॉलेज में लगाई भारतीय सेना के आधुनिक हथियारों एवं उपकरणों की प्रदर्शनी

सेना की गरुड़ डिवीजन ने बरेली कॉलेज में लगाई भारतीय सेना के आधुनिक हथियारों एवं उपकरणों की प्रदर्शनी

दीपक शर्मा ( संवाददाता)

बरेली : भारतीय सेना की गरुड़ डिवीजन की ओर से बरेली कॉलेज के हॉकी ग्राउंड में मंगलवार 24 जनवरी 2023 को छात्र-छात्राओं एवं शहर वासियों के लिए भारतीय सेना के आधुनिक हथियारों एवं उपकरणों का प्रातः 10:00 बजे से दोपहर 1:30 बजे तक प्रदर्शन किया गया। रिमझिम बारिश के दौरान शुरू हुई प्रदर्शनी में युवाओं का उत्साह देखने लायक था।
21वीं एनसीसी वाहिनी के कैडेटों ने एनसीसी ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर राम प्रताप सिंह को गार्ड ऑफ ऑनर देकर उनकी अगवानी की। प्रदर्शन विभिन्न स्कूल कॉलेजों के छात्र-छात्राओं एवं स्थानीय लोगों को भारतीय सेना की आधुनिक उपकरणों से परिचित कराने के लिए किया गया। इस प्रदर्शनी में रॉकेट लॉन्चर, लाइट मशीनगन, एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल, स्नाइपर राइफल, रडार, मिसाइल, बुलेट प्रूफ जैकेट, रात में देखने वाला उपकरण आदि के साथ-साथ बिना हथियारों के गुत्थम गुत्था लड़ाई, आर्मी पाइप बैंड की धुन एवं हॉर्स शो मुख्य आकर्षण रहे। प्रदर्शनी एनसीसी कैडेटों युवाओं एवं बरेली के नागरिकों के दिलों में गर्व और देशभक्ति की गहरी भावना का संचार करने के लिए थी जो कि भीड़ द्वारा भारत माता की जय एवं भारतीय सेना जिंदाबाद के नारों से स्पष्ट था। हथियारों एवं आधुनिक उपकरणों के प्रदर्शन ने विभिन्न स्कूली छात्र छात्राओं, एनसीसी कैडेटों और हजारों की संख्या में स्थानीय लोगों को आकर्षित किया। सभी ने इस प्रदर्शनी को यादगार एवं शानदार बताया। इस प्रदर्शनी में भारी संख्या में शामिल हुए एनसीसी कैडेटों एवं युवाओं ने बताया कि वे राष्ट्र की सशस्त्र सेना पर गर्व करते हैं और सेना में शामिल होकर राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए उत्सुक है। एनसीसी कैडेटों एवं छात्र-छात्राओं में भारतीय सेना के हथियारों एवं उपकरणों को देखकर भारी उत्साह दिखाई दिया। स्कूली बच्चों एवं एनसीसी कैडेटों में हथियारों एवं उपकरणों के साथ सेल्फी लेने की होड़ लगी रही। प्रदर्शनी में एनसीसी कैडेट्स, बरेली कॉलेज के शिक्षक/शिक्षिकाएं, छात्र/छात्राएं एवं हजारों की संख्या में शहरवासियों ने प्रतिभाग किया।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बरेली: नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विचार गोष्ठी एवं नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती समारोह का किया आयोजन

Tue Jan 24 , 2023
नेता जी सुभाष चंद्र बोस की जयंती पर विचार गोष्ठी एवं नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की जयन्ती समारोह का किया आयोजन दीपक शर्मा (संवाददाता) बरेली। पूर्व वर्षों के भांति इस वर्ष भी ऑल इण्डिया रियल फ़ॉर कल्चरल, ऐजूकेशनल, वेलफेयर सोसाइटी, माँ गंगा बचाओ वेलफेयर सोसाइटी, महिला कल्याण समिति के संयुक्त […]

You May Like

Breaking News

advertisement