सामान्य प्रेक्षक श्री अनिल अग्रवाल ने इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया इकाई का किया निरीक्षण

धमतरी 16 अप्रैल 2024/ महासमुंद लोकसभा क्षेत्र के लिए नियुक्त सामान्य प्रेक्षक श्री अनिल अग्रवाल ने कल कलेक्टोरेट स्थित सी विजिल, वेबकास्टिंग कक्ष तथा जिला पंचायत स्थित महासमुंद लोकसभा के धमतरी और कुरूद विधानसभा के लिए स्थापित निर्वाचन व्यय निगरानी कक्ष और राजनीतिक दलों के लिए तैयार किए गए पंजियों का भी अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार प्रत्येक अभ्यर्थी के निर्वाचन व्यय संबंधी गतिविधियों की निगरानी करने के निर्देश दिए। इसके बाद उन्होंने वीडियो मॉनिटरिंग कक्ष का अवलोकन करते हुए जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में कार्य कर रही वीएसटी दलों की उपस्थिति की जानकारी ली।
सामान्य प्रेक्षक ने इलेक्ट्रॉनिक व सोशल मीडिया अनुवीक्षण इकाई सहित प्रिंट अनुवीक्षण इकाई के कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने मीडिया प्रमाणन एवं अनुवीक्षण इकाई, एमसीएमसी के जरिए अभ्यर्थियों के सोशल मीडिया एकाउंट के बारे में पूछा और निर्देशित किया कि अभ्यर्थियों के सभी सोशल मीडिया एकाउंट को गंभीरता से देखें और संदेहास्पद विषयों की जानकारी दें। इस अवसर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री नम्रता गांधी, सीईओ जिला पंचायत सुश्री रोमा श्रीवास्तव, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जी.आर.मरकाम, एसडीएम डॉ.विभोर अग्रवाल सहित संबंधित अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

निर्वाचन दायित्व से जुड़े कुल 1463 अधिकारी-कर्मचारियां ने डाक मतपत्र के माध्यम से किया मतदान

Tue Apr 16 , 2024
धमतरी 16 अप्रैल 2024/ लोकसभा निर्वाचन 2024 में निर्वाचन दायित्व से जुड़े मतदान दलों, सेक्टर ऑफिसर, एफएसटी, एसएसटी, वीएसटी और विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी तथा अन्य जिले में कार्यरत अधिकारी एवं कर्मचारियों को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए डाक मतपत्र के जरिए मतदान की सुविधा प्रदाय की गई […]

You May Like

advertisement