मैदानी स्तर के सभी स्वीकृत कार्य शीघ्र पूर्ण कराएं – कलेक्टर, सभी विभागीय सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहे, सुनिश्चित करने के निर्देश, साप्ताहिक समीक्षा बैठक

 जांजगीर-चांपा, 16 मार्च, 2022/ कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला ने सभी विभागीय अधिकारी को निर्देशित कर कहा है कि वे स्वीकृत सभी निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण कराने की कार्रवाई करें। उन्हें ऐसे स्वीकृत कार्य जो प्रारंभ नहीं किए गए हैं उन्हें शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए।
    कलेक्टर कार्यालय सभाकक्ष में आयोजित विभागीय अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए कलेक्टर ने कहा कि शासन की फ्लैगशिप योजनाएं का सकारात्मक क्रियान्वयन सुनिश्चित करते हुए इससे संबंधित लंबित सभी कार्य शीघ्र पूर्ण करें। कलेक्टर ने जिले में विद्युत की सामान्य आपूर्ति जारी रखने, मनरेगा में लंबित मजदूरी का भुगतान, स्वीकृत कार्य शुरू करने तथा सड़कों की मरम्मत, स्वीकृत सड़कों का निर्माण शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए।
     उन्होंने गोबर खरीदी में लंबित भुगतान शीघ्र करने, आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से संचालित सभी योजनाओं का सकारात्मक क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने एनजीजीबी का सकारात्मक क्रियान्वयन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन, हेण्ड पंपों का सुचारू संचालन,संधारण, पशुओं की चिकित्सा, दवा वितरण, घरेलू ईंधन की उपलब्धता, पात्र मजदूरों को भूमिहीन मजदूर न्याय योजना, भूमिहीन कृषि मजदूरों को न्याय योजना से लाभान्वित करने के निर्देश दिए।
     इसी प्रकार कलेक्टर ने अन्य सभी योजनाओं का सकारात्मक क्रियान्वयन करते हुए हितग्राहियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि मैदानी स्तर पर योजनाओं के क्रियान्वयन के संबंध में किसी प्रकार की गंभीर शिकायत न हो यह सुनिश्चित करें। बैठक में कलेक्टर ने जाति प्रमाण पत्रों के प्राप्त आवेदनों का शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए।
12 से 14 वर्ष तक के बच्चों को कोविड-19 टीकाकरण की तैयारी –
     कलेक्टर ने सभी  जिला शिक्षा, खंड शिक्षा, खंड चिकित्सा,अधिकारियों और जनपदों के सीईओ को निर्देशित कर कहा है कि वे 16 मार्च से प्रारंभ हो रहे 12 से 14 वर्ष के बच्चों को टीकाकरण की तैयारियां शीघ्र पूर्ण करें। उन्होंने स्कूलों में कैंप लगाकर टीकाकरण करने के निर्देश दिए।      कलेक्टर ने सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देशित कर कहा है कि वे मैदानी क्षेत्रों का नियमित भ्रमण कर योजनाओं का क्रियान्वयन और आम जनता की शिकायतों का त्वरित समाधान की कार्यवाही करें। बैठक में अपर कलेक्टर श्रीमती लीना कोसम, जिला पंचायत सीईओ श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर, एसडीएम सक्ती सुश्री रेना जमील, सभी एसडीएम सहित जिला स्तरीय विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्व सहायता समूहों की महिलाएं बना रहीं हर्बल गुलाल

Wed Mar 16 , 2022
जांजगीर चांपा, 15 मार्च,2022/ यार किया जा रहा है। जिसमें गुलाब, गंेदा, चांदनी, रात रानी के फूल, टेशू के फूलों सहित त्वचा को नुकसान नहीं पहुंचाने वाली पत्तियां सहित पालक, लाल भाजी का उपयोग किया गया है। समूह की महिलाएं कलेक्टोरेट एवं जिला पंचायत में गुलाल के स्टॉल लगाएंगे एवं […]

You May Like

advertisement