गाजीपुर 4 अक्टूबर दीपावली पर्व तक चलेगा मेला

पूर्वांचल ब्यूरो

दीपावली को उल्लासपूर्वक मनाने के उद्देश्य से जिला स्तर पर विभिन्न मनोरंजक गतिविधियां क्रियान्वित करने, स्ट्रीट वेंडर-पथ विक्रेताओं को सामग्री बेचकर उन्हें अपनी आय बढ़ाने के लिए जिला स्तर पर मेले का आयोजन करने के संबंध में रविवार को राइफल क्लब सभागार में प्रशासन की बैठक हुई।
मेला जिले के नगर पालिका क्षेत्रों में नियोजित रूप से चयनित स्थानों पर लगाया जाएगा।
जिलाधिकारी एमपी सिंह ने बताया कि शासन की मंशा के अनुरूप दीपावली मेले का शुभारंभ 28 अक्तूबर को होगा। मेला चार नवंबर को दीपावली तक चलेगा। डीएम ने अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिया कि मेले के लिए अपने-अपने क्षेत्रों में समुचित स्थान का चयन करते हुए 20 अक्तूबर तक इसकी सूची उपलब्ध कराएं।

उन्होंने मेले में पटरी विक्रेताओं के लिए उपयुक्त स्थल चयन, फूड स्टॉल, मनोरंजन के झूले, सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए मंच, दर्शकों के लिए पर्याप्त स्थान की सुविधा एवं पार्किग आदि की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही मेले में विभिन्न विभागों की ओर से अपने-अपने विभाग से संबंधित शासन की लाभपरक योजनाओं के स्टाल भी लगाए जाएंगे। जिलाधिकारी ने मेला स्थल पर सुरक्षा व्यवस्था, साफ-सफाई, कोविड एवं अन्य प्रकार की संक्रामक बीमारियों से बचाव की समुचित व्यवस्था, स्थल पर नियमित रूप से सैनिटाइजेशन कराने के साथ ही स्वच्छ पेयजल एवं अन्य जनसुविधाओं का समुचित प्रबंध कराने का निर्देश दिया। बैठक में मुख्य राजस्व अधिकारी सुशील लाल श्रीवास्तव, एसपी सिटी गोपीनाथ सोनी, सभी अधिशासी अधिकारी नगर पालिका एवं अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सामान्य सभा की बैठक 23 अक्टूबर को

Mon Oct 18 , 2021
जांजगीर-चापा, 18 अक्टूबर, 2021/ जिला पंचायत जांजगीर-चांपा की सामान्य सभा की बैठक 23 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित की गई है। जिला पंचायत सीईओ श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर ने सभी संबंधित अधिकारियों को अद्यतन जानकारी के साथ बैठक में उपस्थित होने कहा है। Read […]

You May Like

advertisement