उत्तराखंड: पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आकर खाई में गिरने से युवती की मौत,

सागर मलिक

रुद्रप्रयाग: गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर छौड़ी के समीप पहाड़ी से गिरे पत्थर की चपेट में आने से एक 20 वर्षीय युवती की गहरी खाई में गिरने से मौत हो गई। जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया, जिसे रेस्क्यू दल ने इलाज के लिए सोनप्रयाग में भर्ती किया है। पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पत्थर की चपेट में आने से इस यात्राकाल में यह तीसरी घटना है। इससे पूर्व सोनप्रयाग एक्रो पुल के समीप दो घटनाएं हो चुकी हैं।

क्षेत्र में लगातार हो रही तेज बारिश के कारण राजमार्ग सहित पैदल मार्ग पर पहाड़ियां अति संवेदनशील हो गई हैं। बीते बुधवार को देर शाम गुजरात के सूरत शहर निवासी 20 वर्षीय शाली अक्षिता व 24 वर्षीय शिवास अन्य लोगों के साथ केदारनाथ के लिए गौरीकुंड से रवाना हुए थे। जैसे ही वह छौड़ी के समीप पहुंचे। तभी छौड़ी गदेरा के समीप ऊपरी पहाड़ी से एक के बाद एक कई पत्थर भरभराकर गिरने लगे, जिसकी चपेट में आने से शाली अक्षिता रास्ते से 50 मीटर नीचे खाई में जा गिरी।

जहां वह गंभीर रूप से घायल हो गई। जब तक उसका रेस्क्यू होता, वह दम तोड़ चुकी थी। जबकि शिवास को भी काफी चोटें आई हैं। एसडीआरएफ, पुलिस और डीडीआरएफ ने घायल को गौरीकुंड पहुंचाया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे सोनप्रयाग रेफर किया गया। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रजवार ने बताया कि मृतका के शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय रुद्रप्रयाग भेजा गया है। साथ ही परिजनों को घटना के बारे में जानकारी दे दी गई है। उन्होंने पैदल मार्ग पर चल रहे यात्रियों से पूरी सतर्कता के साथ यात्रा करने की अपील की है।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

बिहार: रोड नहीं तो, खेत ही सही, सड़क पर बोया फसल

Thu Jul 13 , 2023
रोड नहीं तो, खेत ही सही, सड़क पर बोया फसल!अररियाअररिया , बांंसबारी, झमटा मार्ग पर आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क नही बनने से उसपर की धान की रोपाई कर दी।ये धान की रोपनी ग्रामीणों द्वारा खेत में नही की जा रही है बल्कि अररिया झमटा मार्ग पर हो रही है, ये […]

You May Like

advertisement