उतराखंड: चुनाव आयोग से मिले गोदियाल!

देहरादून:प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल के नेतृत्व में कांग्रेसजनों के प्रतिनिधिमंडल नें मुख्य निर्वाचन अधिकारी से देहरादून सचिवालय में भेंट कर सेवारत सैनिकों के डाक मतपत्रों सहित सर्विस मतदाता, सेवारत निर्वाचन ड्यूटी में लगे कर्मी, दिव्याग, 80 वर्ष से अधिक आयु के मतदाताओं के संबध में एक ज्ञापन दे पोस्टल बैलेट की मतदान प्रक्रिया को पारदर्शी बनाये रखनें की मांग की है।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सैनिक मतदाताओं के डिडिहाट विधानसभा क्षेत्र में डाक मतपत्रों पर भाजपा तथा निर्दलिय उमीदवार के पक्ष में मतदान करते हुए एक विडियों क्लीपिंग भी पैन ड्राईव में प्रमाण के रूप में उपलब्ध कराकर कहा की इस विडियों क्लीपिंग से स्पश्ट है की डाक मतपत्रों का दुरूपयोग किया गया है जिससे चुनाव आयोग के स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव करानें की भावना का भी उलंघन हुआ है।

उन्होनें आग्रह किया की डाकमत संबधित मतदाता तक पहुंचा या नहीं इसकी उच्चस्तरिय जांच होनी चाहिए और यह सुझाव भी दीया गया की सेवारत मतदाताओं के मतपत्रों का दुरूप्योग ना हो इसके लिए कोई पारदर्शी व्यवस्था बनाई जानी चाहिए क्यौंकी दूर दराज अपनी ड्यूटी पर तैनात सेवारत सैनिकों के मतपत्र का दुरूप्योग रोका जा सके।

वहीं उन्होनें सेवारत कर्मीयों, दिव्यंाग व 80 वर्श से उपर के मतदाताओं के संबध में भी मतदान प्रक्रिया के सुधार पर भी बल दिया और उसको भी पारदर्शी व्यवस्था बनाए जानें का सुझाव दिया गया है।

उन्होनें कहा की कई विधानसभा क्षेत्रों से उन्हें इस संबध में शिकायत प्राप्त हुयी है जिसका चुनाव आयोंग को संज्ञान लेकर उचित कार्रवाही करनी चाहिए जिससे की चुनाव प्रक्रिया पर मतदाताओं का विशवास बना रहे।

Read Article

Share Post

uttarakhand reporter

साग़र मलिक उतराखंड प्रभारी(वी वी न्यूज़)

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

जालौन:गल्लामंडी गेट पर तालाबंदी कर नारेबाजी की

Thu Feb 24 , 2022
जालौन गल्लामंडी गेट पर तालाबंदी कर नारेबाजी की रिपोर्टर अविनाश शाण्डिल्य के साथ बिबेक द्वबेदी Vv न्यूज चैनल कोंच जालौन आज़ जनपद जालौन के जालौन नगर क्षेत्र में स्थित नवीन गल्ला मंडी में उस समय अफरातफरी मच गई जब किसानों ने गल्ला मंडी गेट पर ताला लगा दियादेखते ही देखते […]

You May Like

Breaking News

advertisement