विद्यार्थियों के बौद्धिक विकास के लिए उपयोगी हैं अच्छी पुस्तकें – उदय रंदेव

कोटकपूरा (उदय रंदेव)वी वी न्यूज़

डॉ. चंदा सिंह मरवाहा राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय, कोटकपूरा में साप्ताहिक पुस्तक मेले ने छात्राओं के मन पर गहरी छाप छोड़ी।

ये बातें उप जिला शिक्षा अधिकारी श्री प्रदीप देओड़ा ने आज कोटकपूरा के अपने दौरे के दौरान कही।प्रधानाचार्य श्री प्रभजोत सिंह ने कहा कि सप्ताह भर चलने वाले मेले का उद्घाटन श्री बलजीत सिंह खिवा ने किया।विश्व प्रसिद्ध इतिहासकार, शोधकर्ता और महान लेखक कोटकपूरा शहर के एक प्रमुख व्यक्तित्व श्री सुभाष परिहार जी भी संस्था में पहुंचे। उन्होंने कहा कि पुस्तकें मनुष्य के गंतव्य तक पहुंचने के लिए एक महान साथी हैं, इसलिए उन्हें उनसे जोड़ा जाना चाहिए।
निर्वाचन क्षेत्र के विधायक श्री कुलतार सिंह संधवा ने छात्रों को पुस्तक पढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया और विजेताओं को प्रोत्साहित करने के लिए 2100, 1500 और 500 रुपये के पुरस्कार की घोषणा की।
मेले के अंतिम दिन श्री प्रदीप देओड़ा उप जिला शिक्षा अधिकारी फरीदकोट ने मेले के आयोजन पर संतोष व्यक्त किया और बच्चों को पुस्तकों में संलग्न होने के लिए प्रोत्साहित किया। इस अवसर पर वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता उदय रंदेव और श्री नवदीप शर्मा प्राचार्य डॉ. बिक्रमजीत चिल्ड्रेन स्पेशलिस्ट, राकेश गर्ग सिलिका मार्बल, गुरतेज सिंह अध्यक्ष माननीय व्यक्तित्वों ने भी छात्रों को अपने अनुभवों के अनुसार अध्ययन करने के लिए प्रोत्साहित किया.
इस मेले को सफल बनाने के लिए
लवप्रीत सिंह के अलावा विवेक कपूर, प्रेम कुमार, नवदीप कटार, कुलविंदर सिंह, नरपिंदरजीत, पवनजीत कौर, बलजीत रानी, ​​परमजीत कौर, स्कूल प्रबंधन समिति, बच्चों के माता-पिता और संगठन के पूरे स्टाफ ने कड़ी मेहनत की. प्रभजोत सिंह प्रधानाचार्य ने मेले में पहुंचे अतिथियों को प्रतीक चिन्ह भेंट कर सभी का आभार जताया.

फोटो –
कोटकपूरा में स्कूली छात्राओं के लिए चल रहे पुस्तक मेले के दौरान डॉ. चंदा सिंह मरवाहा क्षेत्र की प्रमुख हस्तियां।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सौरभ चौधरी तीसरी बार बने कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के सदस्य

Tue Jul 20 , 2021
हरियाणा संपादक – वैद्य पण्डित प्रमोद कौशिक।दूरभाष – 94161-91877 कुरुक्षेत्र 20 जुलाई :- राज्य सरकार के शहरी स्थानीय निकाए विभाग की तरफ से सौरभ चौधरी को कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड का सदस्य बनाया गया है। हरियाणा शहरी स्थानीय निकाए विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एसएन रॉय ने जारी आदेशों में कहा […]

You May Like

Breaking News

advertisement