उत्तराखंड: बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर, वन विभाग में इतने पदों पर निकली भर्ती


प्रभारी संपादक उत्तराखंड
साग़र मलिक

देहरादून: उत्तराखंड में बेरोजगार युवाओं के लिए अच्छी खबर है। फॉरेस्ट गार्ड के पदों पर भर्ती के लिए 24 अगस्त से ऑनलाइन आवदेन शुरू होने जा रहे हैं। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने 894 पदों पर भर्ती के लिए इसका नोटिस जारी कर दिया है। आवेदक परीक्षा के लिए सात अक्तूबर तक आवेदन और नौ अक्तूबर तक शुल्क जमा करा सकेंगे।अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इसी वर्ष दिसंबर में लिखित परीक्षा और शारीरिक दक्षता परीक्षा प्रस्तावित की है। जिसकी तिथि बाद में घोषित की जायेगी। भर्ती में लंबाई व सीने की माप के भी मानक हैं।

इसी के साथ ही चार घंटे में पुरुष उम्मीदवारों को 25 किलोमीटर की पैदल चाल/दौड़ पूरी करनी होगी जबकि महिला उम्मीदवारों को 14 किलोमीटर का मानक है। राज्य सरकार के आदेश के तहत अधिकतम आयु सीमा में एक वर्ष की छूट प्रदान की जाएगी। ई डब्ल्यू एस आवेदकों के लिए यह निर्देश हैं कि वैध प्रमाण पत्र होने पर ही वह इस श्रेणी का लाभ लेने का विकल्प भरें। इस भर्ती के लिए आवेदकों को पहले वन टाइम रजिस्ट्रेशन कराना होगा। कॉमन सर्विस सेंटरों को भी आवेदन के लिए अधिकृत किया गया है।
ग्रामीण व दूरस्थ क्षेत्रों के आवेदक न्याय पंचायत स्तर पर कॉमन सर्विस सेंटर से भी अपना फॉर्म भर सकते हैं। आवेदन के लिए उनके पास फोटो, हस्ताक्षर और अंगूठा स्कैन करने व ऑनलाइन शुल्क जमा कराने की सुविधा भी उपलब्ध है। आयोग ने कहा है कि फॉरेस्ट गार्ड परीक्षा के उम्मीदवार किसी भी सहायता के लिए आयोग के टोल फ्री नंबर 9520991172 या वॉट्स एप नंबर 9520991174 या ई-मेल भी कर सकते हैं।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

ਪੰਜਾਬ ਮੁਲਾਜ਼ਮ ਸਾਂਝੇ ਫਰੰਟ ਦੇ ਸੱਦੇ ਤੇ ਕਰਮਚਾਰੀਆਂ ਦੀਆਂ ਮੰਗਾਂ ਨੂੰ ਲੈਕੇ ਇੰਟਕ ਫੈਡਰੇਸ਼ਨ ਨੇ ਕੀਤਾ ਰੋਸ ਪ੍ਰਦਰਸ਼ਨ ਅਤੇ ਦਿੱਤਾ ਮੰਗ ਪੱਤਰ

Fri Aug 20 , 2021
ਮੋਗਾ (20 ਅਗਸਤ) ਕੈਪਟਨ ਸੁਭਾਸ਼ ਚੰਦਰ ਸ਼ਰਮਾ:= ਪੰਜਾਬ ਅਤੇ ਯੂ ਟੀ ਮੁਲਾਜ਼ਮ ਅਤੇ ਪੈਨਸ਼ਨਰਜ਼ ਸਾਂਝਾ ਫਰੰਟ ਪੰਜਾਬ ਦੇ ਸੱਦੇ ਤੇ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਇੰਟਕ ਪ੍ਰਧਾਨ ਵਿਜੇ ਧੀਰ ਐਡਵੋਕੇਟ ਅਤੇ ਪੰਜਾਬ ਸੁਬਾਰਡੀਨੇਟ ਸਰਵਿਸਿਜ਼ ਫੈਡਰੇਸ਼ਨ ਇੰਟਕ ਦੇ ਜ਼ਿਲ੍ਹਾ ਪ੍ਰਧਾਨ ਦੋਲਤ ਸਿੰਘ ਭੱਟੀ ਦੀ ਅਗਵਾਈ ਵਿੱਚ ਅੱਜ ਇਥੇ ਨੇਚਰ ਪਾਰਕ ਵਿੱਚ ਇੰਟਕ ਫੈਡਰੇਸ਼ਨ ਅਤੇ ਇੰਟਕ […]

You May Like

advertisement