उत्तराखंड:- एयरफोर्स में जाने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर,

उत्तराखंड:- एयरफोर्स में जाने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर,
प्रभारी संपादक उत्तराखंड
सागर मलिक

उत्तराखंड में एयर फोर्स जॉइन करने का सपना देखने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर है कि इंडियन एयर फोर्स द्वारा ग्रुप एक्स और वाई ट्रेड में एयर मैन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं जिसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इच्छुक वह योग्य अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट http://airmenselection.cdac.in या http://careerindianairforce.cdac.in पर जाकर 22 जनवरी से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे आवेदन की अंतिम तारीख 7 फरवरी रखी गई है। इसके अलावा जारी नोटिफिकेशन में बताया गया है कि उम्मीदवारों के चयन प्रक्रिया में ऑनलाइन टेस्ट फिजिकल फिटनेस टेस्ट मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा।

भर्ती के नोटिफिकेशन के अनुसार ऑनलाइन आवेदन शुरू करने की तारीख 22 जनवरी 2021 है जबकि आवेदन की अंतिम तिथि 7 फरवरी 2021 रखी गई है इसके अलावा ऑनलाइन परीक्षा 18 अप्रैल से 22 अप्रैल 2021 के बीच होगी। इन पदों के लिए नोटिफिकेशन के अनुसार दी गई योग्यता के हिसाब से इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड संस्थान से कम से कम 50% अंकों के साथ बारहवीं उत्तीर्ण होना जरूरी है शैक्षिक योग्यता की अधिक जानकारी के लिए आप http://davp.nic.in/WriteReadData/ADS/eng_10801_18_2021b.pdfhttp://davp.nic.in/WriteReadData/ADS/eng_10801_18_2021b.pdf पर जाकर डिटेल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।
ऐसे होगी चयन प्रक्रिया
एयर फोर्स में एयर मैन के पदों पर चयन प्रक्रिया के लिए ऑनलाइन टेस्ट फिजिकल फिटनेस टेस्ट मेडिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन शामिल है इसके अलावा परीक्षा पैटर्न की विस्तृत जानकारी के लिए आपको नोटिफिकेशन में जानकारी मिल जाएगी इसके अलावा योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर 22 जनवरी 2021 से ऑनलाइन एप्लीकेशन लिफ्ट एक्टिव होने के बाद सुबह 10:00 बजे से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकेंगे। उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क के तौर पर ₹250 का भुगतान करना होगा और नोटिफिकेशन के अनुसार परीक्षा की तारीख से 48 से 72 घंटे पहले उम्मीदवारों को रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर एडमिट कार्ड भेजे जाएंगे हालांकि ऑफिशल वेबसाइट पर भी एडमिट कार्ड उपलब्ध रहेगा उम्मीदवार चाहे तो ऑफिशल पोर्टल पर जाकर भी इसे डाउनलोड कर सकेंगे।

Read Article

Share Post

VVNEWS वैशवारा

Leave a Reply

Please rate

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उत्तराखंड:-स्वरोजगार योजना, प्रदेश के युवाओं ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया, बोले स्वरोजगार योजना से आर्थिक सँवरी ओर मनोबल भी,

Mon Jan 25 , 2021
उत्तराखंड:-स्वरोजगार योजना,प्रदेश के युवाओं ने मुख्यमंत्री का आभार प्रकट किया, बोले स्वरोजगार योजना से आर्थिक सँवरी ओर मनोबल भी,प्रभारी संपादक उत्तराखंडसागर मलिक प्रदेश में संचालित हो रही मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना युवाओं को किस तरह से आत्मनिर्भर बना रही है, सीमांत जनपद चमोली में भी इसकी बानगी देखने को मिली है। […]

You May Like

advertisement